Thursday, December 2

रांची के सभी सरकारी स्कूलों का बदला समय, बुधवार से होगा लागु

रांची: झारखंड की राजधानी रांची भी शिक्षा के मामले में काफी विकास कर रहा है. चाहे धुप हो या बरसात या फिर ठंड का मौसम. यहां के बच्चे बिना घबराए हुए शिक्षा ग्रहण करने को निकल पड़ते हैं. वे मौसम के वजह से अपनी शिक्षा से समझौता करना जरुरी नहीं समझते हैं. लेकिन फिर भी इनके अभिभावक को इनकी चिंता रहती है. वे हमेशा चाहते हैं कि उनके बच्चों को स्कूल जाने में कोई कठिनाई न हो.

इनदिनों बढ़ते ठण्ड को लेकर भी अभिभावक काफी चिंतित है. पर उन्हें अब बिल्कुल भी घबराने की जरुरत नहीं क्योंकि प्रदेश सरकार ने उनकी चिंता को दूर करने और बच्चों को शिक्षा लगातार जारी रखने का उपाय ढूंढ निकाला है. बता दें कि बढ़ते ठंड को देखते हुए रांची के सरकारी के स्कूलों के समय में बदलाव किया है.

इन स्कूलों में माध्यमिक और प्लस टू स्तर के विद्यालय शामिल हैं. जिला शिक्षा पदाधिकारी रतन कुमार की माने तो जिलें में तापमान में गिरावट होने से ठण्ड लगातार बढ़ रही है. उन्होंने बताया कि छात्रों के स्वास्थ्य को देखते हुए स्कूलों के समय को बदला गया है. नए टाइमिंग के तहत अब सभी स्कूल सुबह से दोपहर तीन बजे तक चेलेंगे. यह नया समय बुधवार से जिलें के स्कूलों में लागु होगा. मालूम हो कि इससे पहले स्कूल संचालन का समय सुबह आठ बजे से दोपहर 2 बजे तक का था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: