मुख्यमंत्री नीतीश ने किया ऐलान, बिहार में होगा अब एक और पर्यटनस्थल

1 min


0

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश ने एक बड़ा ऐलान किया है जो बिहारवासियों के लिए एक अच्छी खबर है क्योंकि बिहार के धरती और भी पावन बनाने वाली माता जानकी के मंदिर को भी पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा. सीएम ने मंगलवार को सीतामढ़ी महोत्सव 2018 का शुभारंभ किया, इस दौरान उन्होंने जानकी मंदिर में आने वाले पर्यटकों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं मुहैया कराई जाने और पुनौरा धाम का बेहतर तरीके से विकास किये जाने की घोषणा की.

इस दौरान मुख्यमंत्री ने यह कहा कि पुनौरा धाम के बारे में मुझे सांसद प्रभात झा के माध्यम से पता चला. मंदिर को किस तरह से पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करना इस बारे में सभी बैठकर चर्चा करेंगे. प्रभात झा को अधिकारियों की एक टीम के साथ पुनौरा धाम भेजेंगे और पर्यटन स्थल विकसित करने को लेकर एक रिपोर्ट तैयार किया जाएगा. उसी आधार पर जल्द से जल्द निर्माण कार्य प्रारंभ होगा.

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने माता जानकी के दर्शन के बाद दीप प्रज्जवलित कर सीतामढ़ी महोत्सव-2018 का आगाज किया. उन्होंने इस मौके पर पुनौरा धाम प्रांगण में पौधारोपण भी किया. साथ ही जिलें के लोगों की करोड़ों रुपये की योजनाओं की सौगात भी दी. इस मौके पर नीतीश के साथ उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और कई और मंत्री भी मौजूद थे.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *