Breaking News

मिसाइल के बाद अब हौथी लड़ाकों ने सऊदी अरब में किया ड्रोन अटैक

पिछले कुछ समय से हौथी लड़ाको का सऊदी अरब में मिसाइल हमला जारी है, लेकिन इस बार हौथी लड़ाकों ने सऊदी अरब में बैलिस्टिक मिसाइल के साथ-साथ ड्रोन हमले भी किये और सऊदी अरब में दो ड्रोन हमले किये.
 
 
अरब न्यूज के अनुसार पहला ड्रोन हमला आभा एयरपोर्ट पर दूसरा जजान के पास के क्षेत्र में किया गया, हालाँकि इन हमलों को सऊदी अरब के एयर डिफेंस ने रोक दिया था. इन ड्रोन हमलों को सऊदी अरब की एयर डिफेंस द्वारा सफलतापूर्वक रोक दिया गया, जिसके बाद सऊदी आसमान में जोर का धमाका हुआ.
 
 
सऊदी गठबंधन ने इन हमलों का जिम्मेदार ईरान को माना है और कहा है की यह बैलिस्टिक मिसाइल ईरान द्वारा प्रदान की गयी. गठबंधन के एक प्रवक्ता ने कहा की “हाल ही में हमले किये गए ड्रोन ईरानी विशेषता वाले थे.”
 

 

पिछले कुछ समय से हौथी लड़ाकू सऊदी अरब में बैल्लिस्टिक मिसाइल दाग रहे हैं और उनका यह हमला जारी है, इस बार सऊदी अरब के इन क्षेत्रों को हौथी लड़ाकों ने लक्ष्य बनाया है.

रियाद,जजान और नजरान 

बुधवार को सऊदी अरब की राजधानी रियाद,जजान और नजरान और आभा एयरपोर्ट को लक्ष्य बनाकर हौथी लड़ाकों ने बैलिस्टिक मिसाइल के साथ -साथ ड्रोन हमला किया,जिसे सऊदी अरब की एयर डिफेंस फाॅर्स द्वारा रोक दिया गया.
अरब न्यूज के अनुसार मिसाइल को दागकर हौथी लड़ाकों ने रियाद के साथ दो अन्य शहरों को लक्ष्य बना रखा था और ड्रोन हमले का लक्ष्य हौथी लड़ाकों ने आभा हवाई अड्डे और दूसरा ड्रोन का लक्ष्य जजान के पडोसी शहर में रखा था.

आसमान में हुआ जोर का बिस्फोट

अरब न्यूज के अनुसार सऊदी अरब ने हौथी लड़ाकों की मिसाइल और ड्रोन हमलों को सफलता पूर्वक नष्ट किया, जिसकी वजह से आसमान में धुंआ हो गया और एक जोर का बिस्फोट हुआ.

अरब न्यूज के अनुसार “हालंकि किसी को इन हमलों से नुकसान होने की रिपोर्ट नहीं दी गयी, लेकिन ईरान समर्थित हौथी लड़ाकों ने पिछले कुछ दिनों में दर्जनों से ज्यादा बैल्लिस्टिक मिसाइल के हमले सऊदी अरब और साउथर्न सिटी को लक्ष्य बनाकर किये हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: