मात्र 15 सेकंड में मिल रहा VISA, तुरंत ऐसे करे अप्लाई, अरब देश में शुरू हुआ सिस्टम

1 min


0

Image result for queue for visa
रेजीडेंसी एंड फॉरेनर्स अफेयर्स (जीडीआरएफए) के सामान्य निदेशालय ने एक स्वचालित प्रणाली की घोषणा की है जो लोगों को 15 सेकंड में प्रवेश परमिट के लिए आवेदन करने की अनुमति देता है।
प्रवेश परमिट 50+ अधिकारियों को रिकॉर्ड समय में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजीज का उपयोग करके और मानव हस्तक्षेप की आवश्यकता के बिना ईवीसा जारी करने की अनुमति देता है।
नई स्मार्ट सेवा ने रिकॉर्ड समय में 5 मिलियन से अधिक लेनदेन खत्म करने में मदद की है, अधिकारियों ने 0 प्रतीक्षा समय की पुष्टि की है और 99 प्रतिशत कम आगंतुकों को सेवा केंद्रों में प्राप्त किया है।
जीडीआरएफए के महानिदेशक मेजर जनरल मोहम्मद अहमद अल मैरी ने कहा कि आवेदक प्राधिकरण के स्मार्ट ऐप या वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। एआई सिस्टम स्पॉट पर वीजा जारी करने से पहले दस्तावेजों को जल्दी से स्कैन करेगा।
“हम पूरे साल सिस्टम का परीक्षण कर रहे हैं, और यह मानव कर्मचारियों से भी अधिक सटीकता हासिल करने के लिए साबित हुआ।” उन्होंने कहा, “50+ तक, हमारा मतलब है कि हम 50 साल आगे बढ़ रहे हैं।”
प्रवेश और रेजीडेंसी परमिट के सहायक महानिदेशक कर्नल डॉ उमर अली सईद अल शमसी ने कहा कि प्रणाली अन्य सरकारी संस्थाओं से जुड़ी है, जो तेजी से दस्तावेज की जांच की अनुमति देती है।
“उदाहरण के लिए, सिस्टम स्वास्थ्य अधिकारियों के रिकॉर्ड के आधार पर चिकित्सा प्रमाण पत्र की जांच करता है।” आवेदन समय पिछले 4-6 घंटों से घटा दिया गया है, अब केवल 15 सेकंड तक पहुंच गया है।
यह प्रणाली सुरक्षा अधिकारियों को अपनी जानकारी भेजकर संदिग्ध या वांछित व्यक्तियों को भी ट्रैक करती है। अल शमसी ने पुष्टि की कि नई प्रणाली सुरक्षा खतरों के लिए कोई जगह नहीं देती है।
उन्होंने कार्यक्रम में नवीनीकरण सहित विज़िट वीजा के लिए आवेदन शामिल हैं।


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *