0

एक तरफ जहां चारा घोटाले में सजा काट रहे राजद मुखिया लालू प्रसाद यादव सहित उनके पुरे परिवार के खिलाफ बीजेपी के साथ साथ पूरी NDA बयानबाजी कर रही है तो वहीं मोदी सरकार के एक केंद्रीय मंत्री ने लालू से मुलाकात कर लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है. लालू और केंद्रीय मंत्री के मुलाकात के बाद तरह तरह की अटकलें लागाई जा रही है. लोगों का तो यह कहना है कि मौजूदा समय में बिहार में बीजेपी के बीच उत्पन्न असहजता के बीच हवा का रुख बदलने वाला है.

बता दें कि पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद को विशेष इलाज के लिए गुरुवार को दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया. यहां केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा लालू से मुलाकात करने पहुंचे और उनकी तबीयत का जायजा लिया. कुशवाहा ने ट्वीट कर लालू यादव से मुलाकात की जानकारी दी.

दोनों नेताओं की इस मुलाकात के बाद सोशल मीडिया पर एनडीए गठबंधन से अलग होने की अटकलें शुरू हो गयीं हैं. हालांकि, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के संस्थापक और बिहार के काराकट से सांसद उपेंद्र कुशवाहा ने कुछ और नहीं कहा. उन्होंने ट्विटर पर एक फोटो शेयर किया जिसमें दोनों नजर आ रहे हैं और लिखा कि आज #AIIMS, दिल्ली में लालू जी से मुलाकात हुई… यहां चर्चा करे दें कि RLSP केंद्र की एनडीए सरकार में भागीदार है.

गौरतलब हो कि इससे पहले RLSP द्वारा पटना में आयोजित एक कार्यक्रम में आरजेडी के कई सदस्य नजर आये थे. इससे पहले भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विरोधी माने जाने वाले कुशवाहा ने उनसे भी मुलाकात की थी. यह मुलकात भी एक सियासी खिचड़ी का बड़ा इशारा द गई. क्योंकि इससे पहले केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान और उनके सांसद पुत्र चिराग पासवान ने भी नीतीश से मुलाकात की थी. यह यह भी खबर है कि नीतीश बीजेपी के एक धड़े से नाखुश हैं क्योंकि ये सभी नेता धर्म की राजनीति करने पर तुले हुए हैं, जबकि नीतीश एक सेकुलर नेता है. उन्हें अपनी इस छवि के वजह से कांग्रेस के तरफ से भी साथ आने का प्रस्ताव मिल चूका है.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: