महाकवरेज:कुछ ही देर में महा फैसला लालू घुसे कोर्ट में

1 min


0

PATNA : बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में कुछ ही देर में आज बड़ा फैसला आ सकता है, दिन के ग्यारह बजे के बाद रांची के सीबीआइ की स्पेशल कोर्ट आज देवघर कोषागार से अवैध निकासी के मामले में अहम फैसला सुनाने वाली है।
लालू ने कोर्ट जाने से पहले कहा-भाजपा को उखाड़ फेंकेगा लालू
मिली जानकारी के मुताबिक लालू यादव रांची स्थित रेलवे के गेस्ट हाउस से कोर्ट के निकल चुके हैं। लालू को उनके कार्यकर्ताओं ने घेर लिया है। कोर्ट जाने से पहले लालू ने कहा कि फैसला जो भी आए सभी लोग संयम बरतें, मैं बिहार की जनता का आभारी हूं। उन्होंने कहा कि न्यायालय पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि फैसला जो भी आए हर आदमी लालू यादव बनकर बीजेपी के खिलाफ हमला बोला।
लालू ने कहा कि जो भी फैसला आएगा लालू को मंजूर है, मेरे बाद मेरा बेटा तेजस्वी है ना, पूरा देश पूरी जनता देख रही है कि मुझे और मेरे परिवार को किस तरह भाजपा परेशान करने की कोशिश हो रही है उसमें वो कामयाब नहीं होंगे। एक लालू को जेल भेजेंगे तो एक लाख लालू अब पैदा होगा, लालू ने गरीब जनता की लड़ाई लड़ी है और लड़ता रहेगा।
फैसले पर है पूरे देश की नजर
इस बड़े फैसले पर पूरे देश की नजर टिकी हुई है। राजद के बड़े नेता और कार्यकर्ता धीरे-धीरे रांची के सीबीआइ की स्पेशल कोर्ट पहुंचने लगे हैं। फैसले के बाद राजद के बड़े नेता मीडिया से मुखातिब होंगे। कोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।
तेजप्रताप यादव ने पिता के लिए की पूजा अर्चना
लालू के साथ उनके छोटे बेटे तेजस्वी जहां रांची में हैं, तो वहीं बड़े बेटे तेजप्रताप यादव मां राबड़ी के पास पटना में हैं। तेजप्रताप ने सुबह पूजा-पाठ की और लालू के लिए दुआएं मांगीं। पटना में भी राजद के बड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच गहमागहमी देखी जा रही है। हालांकि लालू आवास पर सन्नाटा छाया हुआ है। राबड़ी देवी टीवी पर पल-पल की खबर रख रही हैं।
पैतृक गांव में भी हो रही पूजा
मिली जानकारी के मुताबिक लालू यादव के पैतृक गांव गोपालगंज के फुलवरिया में भी उनके बरी होने के लिए पूजा-अर्चना की जा रही है। गांव के लोग भी लालू के लिए दुआ मांग रहे हैं और फैसले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।
रांची पहुंचे लालू के समर्थक, कहा-हमारे नेता निर्दोष
रांची पहुंचे राजद के नेता और कार्यकर्ता फैसले का इंतजार कर रहे हैं। सबने एक सुर में कहा कि हमारे नेता निर्दोष हैं, उन्हें फंसाया गया है। हम चाहते हैं कि फैसला जल्द सुना दिया जाए और हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष जी पाक साफ निकलेंगे और हम सबको इसका इंतजार है। हमें न्यायिक प्रक्रिया पर पूरा भरोसा है और फैसला हमारे नेता के पक्ष में ही होगा।
कुछ देर में आ जाएगा फैसला, इंतजार जारी
950 करोड़ रुपये के चारा घोटाला मामले में रांची स्थित सीबीआइ की विशेष अदालत में शनिवार को कुछ देर बाद फैसला आने वाला है। अंतिम बहस 13 दिसंबर को पूरी कर ली गई थी। राजद प्रमुख लालू प्रसाद एवं पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र समेत कई नेताओं एवं अधिकारियों के लिए फैसले की घड़ी है। मामला देवघर कोषागार से अवैध निकासी से जुड़ा है। फैसले पर पूरे देश की निगाह है।
ऐसे ही एक मामले में झारखंड के पूर्व मुख्य सचिव सजल चक्रवर्ती को पांच वर्ष कैद की सजा सुनाई जा चुकी है। फैसला इसलिए भी अहम होगा कि अदालत ने 23 दिसंबर को सभी आरोपियों को कोर्ट में मौजूद रहने का भी आदेश दिया है।
कोर्ट में मौजूद रहेंगे लालू
लालू शुक्रवार को ही रांची पहुंच गए। उनके साथ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी हैं। पिछले 21 सालों से चली आ रही सुनवाई की लंबी प्रक्रिया पर सुप्रीम कोर्ट ने इसी साल आठ मई को सख्ती बरतते हुए नौ महीने के भीतर ट्रायल पूरा कर लेने का आदेश दिया था, जिसके बाद हर सप्ताह सुनवाई होने लगी।


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: