मक्का की महिमा, सालों से बिछड़ों को मिलाया, अपनों को सामने देख फूट-फूट कर रो पड़ा परिवार


0


सऊदी में एक ऐसी घटना सामने आई है जो पवित्र मक्का में आस्था रखने वालों की आस्था और भी बढ़ा देगी. जैसा कि आपको मालूम है कि मक्का में दनिया से करोड़ों लोग हज करने आते हैं. इन करोड़ों लोगों के दिलों में अपने ईश्वर के प्रति समर्पण का भाव है. मक्का में एक ऐसा चमत्कार हुआ है जो मक्का नहीं आने वाले लोगों के दिलों में भी अल्लाह और उनके बन्दों के सम्पर्ण और विश्वास के भाव को पैदा कर देगा.

आपको बता दें कि सीरिया में युद्ध और विनाश के बाद सालों से अलग होने के बाद सऊदी अरब में हज में चार परिवार के सदस्य एक साथ मिलें. कई सालों से बिछड़े होने के बाद ये सदस्य एक दूसरे को सामने देख हैरान थे और खुश भी, सभी एक दूसरे के गले से लिपट कर फुट फुट कर रोने लगे. साथ ही पवित्र मक्का का शुक्रिया भी कर रहे थे. इन परिवारों का इमोशनल वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हो रहा है.

इस वीडियो में दो महिलाओं और दो भाइयों को एक-दूसरे को गले लगाते हुए देखा जा रहा है. यह सभी भाई बहन एक दुसरे को देखकर इतने भावुक हो उठते है फूट-फूट कर रोने लगते है. भाइयों में से एक जॉर्डन में रहता है, जबकि दूसरा अभी भी सीरिया में रहता है. लेकिन अल्लाह की मेहरबानी से ये सऊदी में हज अदा करने आये और यही यह पर मिल गये. आज यह वीडियो देख लोग यही कह रह हैं कि विश्वास कभी नहीं खोना चाहिए और अपने अल्लाह, ईश्वर और भगवान पर हमेश भरोसा रखना चाहिए.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *