भारत/UAE: अबू धाबी के इस पिता-पुत्र ने भारत यात्रा के दौरान बनाया वर्ल्ड रिकार्ड, जानिए

1 min


0

दुबईः भारत टूर के दौरान अबू धाबी के एक व्यक्ति और उसके 5 वर्षीय पुत्र ने 12 घंटे से भी कम समय में सार्वजनिक परिवहन के माध्यम से अधिक से अधिक यूनेस्को विश्व धरोहर स्थलों का भ्रमण कर गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड बनाया है। मीडिया रिपाेर्ट के अनुसार, अबू धाबी का आईटी पेशेवर 36 वर्षीय मोहम्मद ताहिर अपने बेटे मोहम्मद अयान को अटल निश्चय का पाठ पढ़ाने और स्वदेश की संस्कृति के बारे में बताने के लिए उसके साथ मिलकर वर्ल्ड रिकार्ड कायम करना चाहता था। अखबार के अनुसार दोनों ने 11 घंटे, 33 मिनट और 18 सेंकेंड में करीब 300 किलोमीटर की दूरी तय कर 7 धरोहर स्थलों का भ्रमण किया।

पिछला रिकार्ड नीदरलैंड के दो व्यक्तियों ने बनाया था, जिन्होंने 24 घंटे में अपना सफर पूरा किया था। ताहिर और अयान उत्तर प्रदेश में ताजमहल, आगरा का किला, फतेहपुर सिकरी, राजस्थान में केवलादेव राष्ट्रीय उद्यान एवं राष्ट्रीय राजधानी में हुमायूं का किला, लाल किला और कुतुब मीनार गए। उन्होंने इलेक्ट्रिक रिक्शा, ऑटो, कैब, सार्वजनिक बसें, ट्रेनें, मेट्रो और पैदल चलकर यह सफर तय किया।

पिता-पुत्र दोनों ही एक टूर का हिस्सा थे, जिसमें 22 साझेदार थे। इसका आयोजन भारत के एक्पीडिशंस एंड ट्रांसेंड एडवेंचर्स फर्म ने किया। ताहिर ने कहा कि गर्मी और उमस की वजह से मैं बहुत थक गया और काफी हद तक अयान भी, लेकिन समय समय पर तरल पदार्थ लेने से ऐसी स्थिति में मदद मिली।
इनपुट: dailyhunt



Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *