Wednesday, December 1

अभी अभी देश में बीच बाढ़ में 2000 यात्रियों को ले ट्रेन बाढ़ में फसी, सेना हुआ तैनात

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त है। मुंबई से कोल्हापुर के बीच चलने वाली महालक्ष्मी एक्सप्रेस ट्रेन लगातार बारिश के कारण फंस गई है। इस ट्रेन में फंसे यात्रियों की संख्या लगभग 2000 है। मौके पर एनडीआरएफ दल पहुंच गया है और यात्रियों को राहत एवं बचाव की कोशिश की जा रही है।

अभी तकएनडीआरएफ की टीम ने महिलाओं और बच्चों समेत अब तक 117 लोगों को रेस्क्यू कर लिया है. महालक्ष्मी एक्सप्रेस से अब बुजुर्गों को निकाला जा रहा है।

फंसे हुए यात्रियों को बिस्कुट और पानी बांट रहे हैं। शनिवार को भी भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। इस दौरान लोगों को बाहर न निकलने और समुद्र तट पर न जाने की सलाह दी गई है।

इससे पहले महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई स्थित क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने शुक्रवार को ठाणे और पुणे में ऑरेंज अलर्ट जारी किया था। केंद्र के पूर्वानुमान के मुताबिक, राजधानी मुंबई समेत ठाणे और रायगढ़ में भारी बारिश की संभावाना है। इसके पहले 26 और 28 जुलाई के लिए पालघर में रेड अलर्ट जारी किया जा चुका है।
 
मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश की वजह से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.
Mumbai Rains Live: जोरदार बारिश के चलते देश की आर्थिक राजधानी में जगह-जगह पानी भर गया है. फिलहाल सबकी निगाहें महालक्ष्‍मी एक्‍सप्रेस पर हैं, जो बदलापुर और वांगणी के बीच फंस गई है. बताया जा रहा है कि ट्रैक पर पानी के भरे होने से दिक्‍कत को रही है. रेलवे की अपील है कि यात्री ट्रेन से उतरने की कोशिश न करें.
NDRF के डीजी एसएन प्रधान ने कहा कि रेलवे ने उन्‍हें ट्रेन में 600-700 यात्री होने की बात बताई गई है. NDRF की नावों के अलावा हेलिकॉप्‍टर को भी मदद के लिए भेजा जा रहा है.
 


 
हिंदमाता इलाके में कल रात जहां घुटनों तक पानी था. अब बीएमसी के ड्रेनेज सिस्टम द्वारा पानी को निकाला गया है. सड़कों का अब भी वही बुरा हाल है और आम नागरिक बेहाल है. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि अगले कुछ दिनों में मुंबई, नासिक, रत्नागिरी, रायगढ़, पालघर, और नासिक में भारी बारिश हो सकती है.
#WATCH Maharashtra: Mahalaxmi Express held up between Badlapur and Wangani with around 2000 passengers. Railway Protection Force & City police have reached the site where the train is held up. NDRF team to reach the spot soon. pic.twitter.com/0fkTUm6ps9
– ANI (@ANI)
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: