Monday, September 27

भारत आया सबसे सस्ता फोन, कीमत 250 रुपये से भी कम, जानें फिचर्स और ख़रीदने की प्रक्रिया

मोबाइल कंपनियाें के बीच बढ़ती प्रतिस्पर्द्धा के बीच सबसे सस्ता फोन देने की होड़ मची है. जहां स्मार्टफोन के बाजार में कम कीमत पर ज्यादा से ज्यादा फीचर्स वाले फोन आ रहे हैं, वहीं कॉल और मेसेज तक सीमित रहनेवाले फीचर फोन की कीमतें भी दिन पर दिन कम होती जा रही हैं.

ऐसे में मोबाइल बनानेवाली कंपनी आर्इकॉल ने 249 रुपये में एक फीचर फोन पेश किया है. iKall K71 के नाम से बाजार में माैजूद यह फोन, देश का सबसे सस्ता फोन बताया जा रहा है.
 
भारत के टियर 3 और टियर 4 शहरों में रहने वाले यूजर को ध्यान में रख कर लांच किया गया यह फोन इस कीमत पर ई-कॉमर्स वेबसाइट शॉपक्लूज पर एक्सक्लूसिवली उपलब्ध है. बताते चलें कि हैंडसेट की यह कीमत सीमित समय के लिए है.
 
यहां यह जानना जरूरी है कि शॉपक्लूज की वेबसाइट पर इस फोन की कीमत 315 रुपये है. 249 रुपये में इसे पाने के लिए आपको इसमें कूपन कोड FLAT66 डाल कर प्रीपेड बुकिंग का विकल्प चुनना है. ऐसा करने पर इस फोन की कीमत 249 रुपये हो जाती है. आपको इस फोन के लिए 99 रुपये का शिपिंग चार्ज भी देना होगा.
 
बात करें iKall K71 के फीचर्स की, तो यह सिंगल सिम वाला फोन है, जिसमें 1.4 इंच का मोनोक्रोम डिस्प्ले और एफएम रेडियो, टॉर्च और 800 mAh की बैटरी दी गयी है. कंपनी के दावे के मुताबिक, यह फोन 4 घंटे का टॉकटाइम और 24 घंटे स्टैंडबाय देता है. कंपनी इस फोन पर 1 साल की वारंटी दे रही है. यह फोन रेड, येलो, ब्लू और डार्क ब्लू के रंगों में उपलब्ध है.
 
गौरतलब है कि पिछले दिनों मोबाइल बनानेवाली कंपनी वीवा ने सबसे सस्ते फोन के नाम से Viva V1 लांच किया था, जिसकी कीमत 349 रुपये है. अब भारतीय बाजार में इस प्राइस रेंज में कुछ अौर फोन उपलब्ध हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: