0

अगर आप भारतीय कामगार है और खाड़ी की किसी भी देश में पाइप लाइन का काम किए हैं,  तो आपके लिए एक खुशखबरी है. आज जानिए कहां आपको मिलेगी और बेहतर सैलरी आपके पुराने किए गए काम के आधार पर.

आपको बताते चलें कि जॉर्डन के बीच में काफी पहले गैस पाइपलाइन को लेकर समझौता हुआ था जिसके ऊपर कई वर्षों से चल रहे मतभेद के कारण या कहें तो आंतरिक विरोध के कारण दोनों देश इस समझौते के ऊपर कार्य शुरू नहीं कर पाए थे.
 
हालिया मिले हुए खबर के अनुसार इजराइल और  जॉर्डन दोनों मिलकर इस महत्वाकांक्षी परियोजना को आगे बढ़ाने के लिए यह मत हो गए हैं और आंतरिक गतिरोध भी समाप्त हो चुका है.  यह पाइप लाइन का काम 65 किलोमीटर का होना है.
 
अगर आपने किया है ऐसे पाइप लाइन के ऊपर में काम तो आपके लिए है मजेदार खबर.
जी अगर आपने ऐसे पाइप लाइन के ऊपर खाड़ी देश में काम किया है और अगर आप भारतीय बांग्लादेश नेपाली प्रवासी हैं तो आपको इस प्रोजेक्ट में शामिल होने के लिए खाड़ी देशों की तुलना में ज्यादा अच्छे पैसे मिल सकते हैं और यह काम 2020 तक पूरा किया जाना है.  
 
इन देशों  की मजदूरी कम है जिसके वजह से इन मुख्य देशों के कामगारों को ज्यादा तादाद में शामिल किया जाता है , खाड़ी देश में ज्यादातर प्रोजेक्ट संबंधित कार्य क्षेत्र से तालुकात रखते हैं अतः कुशल कारीगरों की कमी नए प्रोजेक्ट के लिए नहीं हो इसके लिए इन सारे प्रवासी कामगारों को आकर्षित करने के लिए इजरायल और जॉर्डन संधू प्रोजेक्ट ने ज्यादा बेहतर वेतन देने का फैसला किया है.
 
 


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: