भारतीय दूतावास नही देगा साथ, किया रूस के साथ मिलकर बहिष्कार


0

इजरायल के 86 राजदूतों में से 54 ने कल शाम इजरायल के विदेश मंत्रालय द्वारा कब्जे वाले शहर में यूएस एम्बेसी के हस्तांतरण की पूर्व संध्या पर जेरूसलम में आयोजित यूएस एम्बेसी समारोह का बहिष्कार किया।
 
हारेतज़ अख़बार के मुताबिक, अधिकांश यूरोपीय संघ के सदस्यों ने यूएस एम्बेसी समारोह में भाग नहीं लिया क्योंकि उनके पास तेल अवीव से जेरूसलम में अमेरिकी एम्बेसी उद्घाटन में रूस, मिस्र, भारत, जापान और मेक्सिको के राजदूत भी समारोह में शामिल नहीं हुए।
 
हारेतज़ के मुताबिक, सिर्फ 32 राजदूतों ने समारोह में भाग लिया, जिसमें यूरोपीय संघ के देशों से केवल चार शामिल थे: ऑस्ट्रिया, हंगरी, रोमानिया और चेक गणराज्य, पांच यूरोपीय देशों के अलावा जो संघ के सदस्य नहीं हैं: अल्बानिया, मैसेडोनिया, सर्बिया, यूक्रेन और जॉर्जिया ने उदघाटन समारोह में भाग लिया।
 
12 अफ्रीकी देशों के राजदूतों ने अंगोला, कैमरून, कांगो का लोकतांत्रिक गणराज्य, कांगो गणराज्य, आइवरी कोस्ट, केन्या, दक्षिण सूडान, तंजानिया, इथियोपिया, नाइजीरिया, जाम्बिया और रवांडा ने उद्घाटन समारोह में भाग लिया।
 
मध्य अमेरिका से, पांच राज्यों के राजदूतों ने उत्सव में भाग लिया: डोमिनिकन गणराज्य, एल साल्वाडोर, ग्वाटेमाला, पनामा और होंडुरास, और दक्षिण अमेरिका से केवल पराग्वे और पेरू ने भाग लिया। चार एशियाई देश म्यांमार, फिलीपींस, थाईलैंड और वियतनाम ने समारोह में भाग लिया।


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *