भारतीय दूतावास: अज्ञात बंदूकधारियों ने छह भारतीयों कामगारों का अपहरण किया

1 min


0

अफगानिस्तान में अज्ञात बंदूकधारियों ने छह भारतीयों समेत सात लोगों को अगवा कर लिया है. अफगान न्यूज़ एजेंसी टोलो न्यूज़ के मुताबिक यह घटना रविवार सुबह अफगानिस्तान के बाघलान प्रांत में घटी है. बताया जाता है कि इन लोगों को तब अगवा किया गया जब ये यहां के शहर पुल-ए-खोमरे में यात्रा कर रहे थे.

 
स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि अगवा किये गए लोगों में छह भारतीय और एक अफगान नागरिक है. इनके मुताबिक ये सभी भारतीय नागरिक ‘केईसी इंटरनेशनल लिमिटेड’ नाम की भारतीय कंपनी के कर्मचारी हैं. ऊर्जा क्षेत्र से जुड़ी ‘केईसी इंटरनेशनल’ को बाघलान में बिजली का बड़ा कॉन्ट्रैक्ट मिला है. अधिकारियों का कहना है कि अगवा किये गए भारतीय कंपनी के काम से ही पुल-ए-खोमरे जा रहे थे.
 
 
हालांकि, अभी तक इस घटना की जिम्मेदारी किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है. लेकिन, बाघलान के गवर्नर अब्दुलई नेमाती ने दावा किया है कि तालिबान समूह ने ही केईसी के सात कर्मचारियों का अपहरण कर किया है. नेमाती का यह भी कहना है कि वह इन लोगों को छुड़ाने के लिए अपहरणकर्ताओं से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं.
 
 
उधर, भारतीय विदेश मंत्रालय ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए बताया है कि वह काबुल स्थित भारतीय दूतावास और अफगान अधिकारियों के संपर्क में है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रविेश कुमार ने कहा, ‘हमें अफगानिस्तान के बाघलान प्रांत से भारतीय नागरिकों के अपहरण की जानकारी मिली है. हम अफगान अधिकारियों के संपर्क में हैं और आगे की कार्रवाई का पता लगा रहे हैं.’
 


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *