Friday, September 24

भारतीय कामगारों पर ज़बरदस्त हामला, सारे भारतीय हुए एकजुट, 21 को अब तक GIRAFTAR

अभी अभी विदेश में भारतियों पर हमला होने की खबर सामने आई है. जिसने लोगों के बीच हड़कंप मचा दिया है. भारतियों पर यह हमला मलेशिया में में हुआ है. जहां इस वक्त माहौल गर्म है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यहां पर एक भारतीय मंदिर को कुआलालंपुर के बाहर प्रतिस्थापित करने को लेकर वहां के मूल लोगों और भारतियों के बीच विवाद हुआ जिसने हिंसा का रूप धारण कर लिया.
 

 
मलेशिया पुलिस की माने तो हिंसात्मक माहौल के बीच मंगलवार को 21 लोगों को गिरफ्तार किया गया. मध्य सेलंगोर प्रांत के सुबंग जया उपनगर में श्री महा मरिअम्मन मंदिर में पूजा-अर्चना कर रहे भारतीय श्रद्धालुओं पर घुसपैठियों के एक समूह ने सोमवार तड़के हमला किया और वाहनों को जला दिया.
हमले के बाद दंगा की घटना हुई.
 

 
न्यूज़ एजेंसी भाषा की जानकारी की माने तो मंगलवार अहले सुबह पुरुषों के एक अन्य समूह ने जवाबी हमला किया और मंदिर के नजदीक प्रॉपर्टी डेवलपर एमसीटी बेरहाद के कार्यालय में तोड़फोड़ की और कुछ वाहनों को जला दिया. मंदिर की जमीन का मालिकाना हक एमसीटी के यूनिट वन सिटी डेवलपमेंट एसडीएन. बीएचडी. के पास है और सौ साल पुराने मंदिर को पास के क्षेत्र में प्रतिस्थापित करने के लिए कानूनी लड़ाई चल रही है. इस मामले और भी अपडेटेड जानकारी के लिए बने रहें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: