Tuesday, October 19

भागलपुर हवाई अड्डा का निर्माण होना हुआ शुरू, हिमालयपुत्र करेगा विमनो का संचालन, उत्तर ओर से बनना शुरू हुआ दीवाल

उत्तरी छाेर की दीवार ताेड़ने का काम शुरू
अब एक बार फिर से करीब 14 कराेड़ रुपए की लागत से स्मार्ट सिटी प्राेजेक्ट के तहत रन-वे से लेकर चहारीवारी की मरम्मत शुरू की गई है। उत्तरप्रदेश की कंपनी जेनम कंस्ट्रक्शन की ओर से काम शुरू हाे गया है। वहां की मैपिंग भी की गई। साथ ही स्मार्ट सिटी कंपनी और एजेंसी के प्रतिनिधि ने स्थल पर जाकर जायजा भी लिया था। अब हवाई अड्डा के उत्तरी छाेर की दीवार ताेड़ी जा रही है, ताकि वहां नए सिरे से चहारदीवारी का निर्माण शुरू किया जा सके।

 

2017 में उड़ान पर हुआ था करार
बिहार के विभिन्न शहरों को विमान सेवा से जोड़े जाने के लेकर सीएम नीतीश कुमार के साथ केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ने पटना में 14 जुलाई 2017 को बैठक की थी। जिसमें उड़ान स्कीम पर केंद्र और बिहार सरकार के बीच करार हुआ था। बिहार में विमान सेवा से जुड़े मुद्दों पर प्रस्तुतीकरण भी दिया गया था।

काम पुरा होने के बाद शुरू होगा ट्राइयल.

भागलपुर में हवाई संचालन के लिए इच्छा रखने वाले कंपनी हिमालयपुत्र ने भागलपुर डीएम को पत्र लिखा था. अब ट्रायल के लिए हिमालय पुत्र कंपनी चाहती है कि हर हाल में पहले भागलपुर का रनवे और आधारभूत सुरक्षा दीवारें हर तरीके से पूरे हो.

आपको बताते चलें कि भागलपुर शहर में स्थित हवाई अड्डे पर केवल छोटे विमानों का ही संचालन हो पाएगा क्योंकि यहां पर रनवे की लंबाई मानक के हिसाब से काफी कम है. उम्मीद की जा रही है कि भागलपुर का हवाई अड्डा सपना दिखाते दिखाते अब हकीकत में आ जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: