भागलपुर में शहर से बाहर होगा सेतु का निर्माण, एनएच-80 से एनएच-31 जोड़ने की योजना

1 min


0

भागलपुर। विक्रमशिला पुल के समानांतर सेतु का निर्माण शहर से बाहर होगा। निर्माण में किसी तरह की बाधा उत्पन्न नहीं हो, इसलिए सबौर के इंग्लिश फरका से नवगछिया के तेतरी तक सेतु का निर्माण किया जाएगा। समानांतर सेतु को एनएच-80 से एनएच-31 तक जोड़ने की योजना है। इसी तरह नवगछिया जीरोमाइल में एक फ्लाईओवर के निर्माण का प्रस्ताव है, जो विजय घाट के एप्रोच पथ को जोड़ेगा।नवगछिया के एसपी के इस सुझाव पर जिला परिवहन विभाग एनएच को निर्देश देगा कि वह अपने मुख्यालय को प्रस्ताव भेजे। समानांतर सेतु के शहर से बाहर निर्माण का प्रस्ताव भी एनएच मुख्यालय को भेजा जाएगा।

मंगलवार को सड़क सुरक्षा समिति की बैठक जिला पदाधिकारी आदेश तितरमारे की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सड़क दुर्घटनाओं के कारणों की जांच करने और इसकी रोकथाम के लिए पूर्णकालिक योजना बनाने पर विचार हुआ। बैठक में वरीय पुलिस अधीक्षक की रिपोर्ट पर चर्चा हुई कि जिसमें उनके द्वारा कहा गया कि जिले में कोई ब्लैक स्पॉट चिह्नित नहीं है, जहां अधिक दुर्घटनाएं होती हैं।

अधिकतम दस दुर्घटना पर उस स्थल को ब्लैक स्पॉट के रुप में चिह्नित किया जाता है। एसएसपी की रिपोर्ट में 84 दुर्घटना का जिक्र है। बैठक में डीटीओ कार्यालय के लिए सेल्स टैक्स के सामने जमीन चिह्नित किया गया। कहा कि एसडीओ इस जमीन को ट्रांसफर करने की प्रक्रिया पूरी कराएंगे। स्कूली बसों में स्पीड गवर्नर लगाने का निर्देश दिया गया।

इसके तहत गति सीमा अधिकतम 40 किलोमीटर नियंत्रित की जाती है। 31 तक सभी स्कूल बसों में स्पीड गवर्नर लगाने को कहा गया। विभिन्न दुर्घटनाओं के कारण 41 चालकों का लाइसेंस निलंबित किया गया है। खनन पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि उनके द्वारा ओवरलोडिंग के कारण जो वाहन पकड़े जाते हैं, उसकी सूचना परिवहन विभाग को भी दी जाए। ताकि ओवरलोडिंग पर जुर्माना लगाया जा सके। सभी वाहनों में हाई सिक्यूरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट लगाने का निर्देश दिया गया। इससे वाहनों की ट्रैकिंग की जा सकेगी। दुर्घटनाग्रस्त स्थलों पर बोर्ड लगाने का निर्देश एनएच व पीडब्लयूडी को दिया गया। सबौर कृषि विवि के सामने भी बोर्ड लगेगी। भागलपुर में बस स्टैंड के लिए जमीन चिह्नित करने का निर्देश राज्य ट्रांसपोर्ट के प्रमंडलीय प्रबंधक को दिया गया।
INPUT:JMB


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *