0

भागलपुर में उस मासूम को नहीं मालूम था कि झाड़ियों में मिले जिस घातक चीज को वो रस्सी समझ खेल रहा है वो विस्फोट कर जाएगा। अचानक हुए विस्फोट में उसके दोनों हाथ उड़ गए।

 
 
 
मधुसूदनपुर थाना क्षेत्र के रामपुर खुर्द पंचायत के महादलित टोला में शनिवार दोपहर एक घर में बम विस्फोट से आठ वर्षीय बच्चा घायल हो गया। उसके दोनों हाथ का आधा पंजा उड़ गया है। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि इलाका दहल उठा। बच्चे के पैर के कई जगहों से मांस के टुकड़े निकल गये हैं। बच्चे का नाम रितेश कुमार और पिता का नाम अजय दास है।

 
सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को नाथनगर अस्पताल के बाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया। बच्चे की स्थिति गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने घटनास्थल से बम विस्फोट के अवशेष के सैंपल जब्त किया है। बच्चे के पिता के बयान पर मधुसूदनपुर थाना में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गयी है। अजय दास ने बताया कि वह रामपुर रेलवे पुल के पास मोची का काम करता है। घर के पास बांस बिट्टी में किसी ने बम छिपाकर रखा था।
 

 
 
बेटा खेलने के दौरान बम उठा लिया और घर आते ही विस्फोट कर गया। बच्चे की दादी कौशल्या ने बताया कि विस्फोट की आवाज हुई। कुछ देर बाद पोता रितेश चिल्लाते हुए घर आया और आंगन में छटपटाते हुए गिर गया। वहां पर पोती चांदनी भी थी। गेंद समझकर पोते ने बम उठा लिया था। रितेश के चिल्लाने पर घर के लोग दौड़े।

 
देखा गया कि रितेश के दोनों हाथ की कई अंगुलियां नहीं है। पैर में भी गंभीर जख्म है। मधुसूदनपुर थानाध्यक्ष मो. नसीम खान ने बताया कि घायल बालक को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। वह गंभीर रूप से घायल है। बांस बिट्टी में बम छिपाकर रखने वालों का पता लगाया जा रहा है।


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *