Tuesday, October 19

भागलपुर: मालगाडी और टेम्पो के बीच भीषण टक्कर, 100 मीटर तक घसीटा

मालगाडी और टेम्पो के बीच भीषण टक्कर के खबर से एक बार फिर लोगों के बीच हड़कम्प मच गया है. बता दें कि टक्कर इतनी जोरदार थी कि टेम्पो बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. जबकि हादसे के दौरान मालगाड़ी उसे 100 मीटर तक घसीटकर ले गया. यह हादसा जमुई किउल रेल खंड के जीतेन्द्र हाल्ट व कुंदर के बीच शुक्रवार की रात अप लाइन पर हुई. जहां टेम्पो के इंजन में जा फंसने के कारण अप लाइन बाधित हो गया. घटना की जानकारी मालगाडी के ड्राईवर ने जमुई स्टेशन पर दी.

रेल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रात करीब 9.15बजे जमुई की ओर से मालगाडी जा रही थी. इसी बीच जीतेन्द्र हाल्ट व कुंदर के बीच पोल संख्या 396/21 के मानवरहित फाटक के पास मालगाडी की टक्कर टेम्पो संख्या बीआर 46 पी 1876 से हो गई. यह तो संयोग अच्छा था कि मालगाडी के नजदीक आते ही टेम्पो चालक सहित उसपर बैठे सभी लोग भाग खडे हुए. घटना के बाद इसकी सूचना जमुई स्टेशन मास्टर को दी गई और अप लाइन पर परिचालन रोक दिया गया.

घटना की जानकारी मिलने के बाद स्टेशन मास्टर ने जमुई जीआरपी को मेमो संख्या 21/24 काटकर दिया लेकिन नक्सल क्षेत्र व रात के अंधेरे के कारण न ही घटनास्थल पर पुलिस गई और न ही लाईन क्लियर करने के लिए कोई सहायता पहुंची. चूंकि इसी कुंदर हाल्ट पर नक्सलियों ने 13 जून 2013 को दिन के उजाले में पटना धनबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस पर हमला कर दो जवानों सहित तीन लोगों की हत्या कर दी थी. नक्सल क्षेत्र व नक्सली बंदी के कारण घटना स्थल पर रात में पुलिस नहीं जा सकी.
इनपुट: HM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: