भागलपुर की बेटी ने पुरे बिहार का नाम किया रौशन, राज्यसभा के उपसभापति पैनल में हुई शामिल, उपराष्ट्रपति ने किया ऐलान

1 min


0

भागलपुर की एक और बेटी ने पुरे देश में बिहार और अपने जिलें का नाम रौशन किया है. जिसके बारे में जानकर भागलपुर और बिहार के सभी लोगों को उनपर गर्व होगा. बता दें कि भारत के उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने बिहार से जनता दल-युनाइटेड (जदयू) की सदस्य कहकशां परवीन को उपसभापति पैनल में शामिल किया हैै.

यह नियुक्ति ऐसे समय में हुई है, जब अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर सदन के कई सदस्यों ने एक महिला सदस्य को पैनल में शामिल करने की मांग की थी. कांग्रेस के विप्लव ठाकुर ने गुरुवार को कहा था कि उपसभापति पैनल में कोई महिला सदस्य नहीं है.

नायडू ने इसका ऐलान करते हुए कहा, “मैंने बासवराज पाटिल के स्थान पर कहकशां परवीन को उपसभापति पैनल में शामिल करने का फैसला किया है, जो तीन अप्रैल से प्रभावी होगा.” बता दें कि बासवराज अप्रैल में सदन की समिति से सेवानिवृत्त हो रहे हैं. कहकशां बिहार में महिला आयोग की अध्यक्ष थीं. वह भागलपुर की महापौर भी रह चुकी हैं. जिसके कारण भागलपुर में इनका चेहरा काफी बड़ा है, जबकि राज्यसभा के उपसभापति पैनल में शामिल होने के बाद से इनका कद पुरे देश भी बढ़ गया है. जो अपने आप में एक बड़ी बात है


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: