Sunday, December 5

भयंकर सड़क दुर्घटना, 40 से ज़्यादा …, और दर्जनो गाड़ियाँ मौक़े पर बर्बाद, बस गिरी नदी में और…

चीन में एक बड़ा सड़क हादसा हुआ है। इस हादसे में कम से कम 15 लोग मारे गए हैं, जबकि 40 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। यह घटना गांसू के उत्तर-पश्चिमी प्रांत की है।

चीन के सरकारी समाचार पत्र चाइना डेली के मुताबिक, शनिवार की रात हाइवे पर एक टोल स्टेशन पर खड़े वाहनों में एक अनियंत्रित ट्रक ने टक्कर मार दी। इस घटना से मौके पर अफरा-तफरी मच गई। हादसे के तुरंत बाद मौके पर पुलिस भी पहुंच गई और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।
 
बता दें कि पिछले हफ्ते भी चीन के पश्चिमी शहर चोंगकिंग में यांग्जी नदी पर बने एक ऊंचे पुल से एक यात्री बस गिर गई थी। इस हादसे में 15 लोग मारे गए थे।
 
पुलिस ने इस घटना का 8 सेंकेंड का एक वीडियो भी जारी किया था, जिसमें साफ तौर पर ये दिख रहा था कि ड्राइवर और यात्रियों के बीच बहस हो रही है और इसके बाद अचानक ड्राइवर ने बस से अपना नियंत्रण खो दिया। जिसके बाद बस नदी में नीचे गिर गई।
 
न के लान्झू शहर के पास राजमार्ग पर एक भारी ट्रक के बेकाबू होकर दर्जनभर वाहनों से टकराने से 15 लोगों की मौत हो गई और 44 घायल हो गए। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।
 
 
समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के मुताबिक, यह दुर्घटना शनिवार शाम को लान्झू-हाइकोउ राजमार्ग पर हुई। जब एक टॉवर क्रेन ट्रक ब्रेक के फेल होने की वजह से नियंत्रण से बाहर हो गया और टोल बूथ पर खड़ी कारों से जा टकराया।
 
 
पुलिस ने कहा कि हादसे में घायल दस लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है और अगले कुछ घंटों में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: