भगवान राम से जुड़े स्थलों की सैर कराएगा रेलवे, 'श्री रामायण एक्सप्रेस' में मिलेगा 16 दिनों का यात्रा पैकेज

1 min


0

भगवान राम से जुड़े सभी दर्शनीय और पौराणिक स्थलों की सैर अब रेलवे द्वारा कराया जायेगा। इसके लिए भारतीय रेलवे 14 नवंबर से ‘श्री रामायण एक्सप्रेस’ नाम की एक नई ट्रेन चलाने जा रही है। जो भारत और श्रीलंका में भगवान राम से जुड़े स्थलों का भ्रमण कराएगी। इस ट्रैन में 800 यात्रियों की क्षमता होगी। इस ट्रेन को सफदरजंग रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाई जाएगी। ट्रेन भगवान राम से जुड़े बिहार के स्‍थलों पर भी आएगी। पूरे देश में आइआरसीटीसी के 27 पर्यटन केंद्रों के अलावा जल्द ही वेबसाइट से भी इसकी बुकिंग कराई जा सकेगी।

भारत-श्रीलंका में 16 दिनों का यात्रा पैकेज
मिली जानकारी के अनुसार रेलवे इस ट्रेन में यात्रियों को भारत और श्रीलंका में अलग-अलग 16 दिनों का यात्रा पैकेज उपलब्ध कराएगा। इसका संचालन आइआरसीटीसी करेगी। पैकेज के तहत एक व्यक्ति को यात्रा पर 15,120 रुपये खर्च करने होंगे।
पहला ठहराव अयोध्‍या में
दिल्ली से चलने के बाद ट्रेन का पहला ठहराव अयोध्या होगा। इसके बाद ट्रेन रामायण सर्किट के तहत दूसरे महत्वपूर्ण स्थलों जैसे, नंदीग्राम, सीतामढ़ी, जनकपुर, वाराणसी, प्रयाग, श्रींगवेरपुर, चित्रकूट, नासिक, हंपी, और रामेश्वरम जाएगी।

श्रीलंका की यात्रा वैकल्पिक
श्रीलंका के लिए यात्रा वैकल्पिक रखी गई है। जो यात्री जाना चाहेंगे, उन्हें हवाई जहाज से चेन्नई से कोलंबो ले जाया जाएगा। श्रीलंका में टूर पैकेज के तहत कैंडी, नुवारा इलिया, कोलंबो और नीगोम्बो की यात्रा कराई जाएगी। इसका अलग से किराया लिया जाएगा।

इस मामले में और भी अपडेटेड जानकारी के लिए बने रहे। हम हर तरह की खबरों को आप तक पहुंचाने के लिए प्रत्यनशील है। हम आपके लिए यहां की हर छोटी बड़ी खबरों पर अपनी नजर बनाये रखते हैं ताकि कोई भी खबर आपतक पहुंचने से रह न जाए। हमारी खबर अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचे इसलिए आपसे गुजारिश है कि कृपया इसे लाइक और शेयर करें।


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *