Monday, September 27

बढ़ते मोटापा से परेशान लोगों के लिए गुड न्यूज़, इस काम के जरिए सिर्फ 7 दिनों में हो जाएंगे पहले से स्लिम

देश में कई ऐसे लोग हैं जो अपने बढ़ते मोटापा से परेशान हैं. लेकिन उन्हें घबराने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि अब एक ऐसा उपाय सामने आया है जिसके माध्यम से वो सिर्फ 7 दिनों में स्लिम हो जाएंगे. इस बात का दावा एक शोध में किया गया है. जानकारी के अनुसार कोई व्यक्ति यदि दिन में 6 बार थोड़ा थोड़ा कुछ खाते रहता है तो वो सिर्फ एक सप्ताह में 3 किलों वजन कम कर सकता है. एक्सपर्ट की माने तो इस प्रकिया में बॉडी फैट बर्निंग मोड में चली जाती है.

फाउंडर ऑफ टेरी एन्न123 की शोधकर्ता टेरी एन्न बताते हैं कि दिन में छह बार खाना वजन कम करने में मदद कर सकता है. डेली स्टार की रिपोर्ट यह दावा किया गया है कि डाइट एक्सपर्ट ने सात दिन फूड प्लान एक्सरसाइज टिप्स दिया था. जो टेरी एन्न और उनकी पर्सनल ट्रेनर ने तैयार किया था. उन्होंने यहां बताएं ऐसे 8 कारण जिससे दिन में 6 बार छोटे-छोटे मील खाने से फैट बर्न होता है.

टेरी एन्न की माने तो छोटे-छोटे खाने खाने से पाचन तंत्र बेहतर स्थिति में रहता है. शरीर को ज्यादा मात्रा में खाने को पचाने में मुश्किल होती है और खासकर अगर वह फैट वाला खाना हो तो. उन्होंने बताया है कि 6 बार खाना खाने कारण ओवरइंटिंग बचा जा सकता है कि साथ ही इस प्रक्रिया में भूख भी कम लगती. साथ ही ऐसा करने के ब्लड शुगर लेवल स्थिर रहता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: