बड़ी खुशखबरी: RRB ने इन 26602 पदों पर निकाली बंपर बहाली, जल्द करें आवेदन


0

कई छात्रों का लंबा इंतजार आज खत्म हो गया है. क्योंकि रेलवे ने बम्पर बहाली निकाली है. कई बेरोजगार युवाओं का सपना रेलवे में नौकरी करने का होता है. लेकिन काफी समय से रेलवे में बहाली नहीं होने के कारण इन युवाओं का मनोबल टूट गया है. हालांकि इस बहाली से कुछ हद तक बेरोजगारी के बादल छट जाएंगे. क्योंकि पिछले तीन साल में बेरोजगारों की तादात काफी बढ़ गयी है.

बता दें कि यह बहाली रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (आरआरबी) ने अलग अलग जोन में असिस्टेंट लोको पायलट (एएलपी) और टेक्नीशियन के 26602 पदों के लिए निकाली है. इन पदों को भरने के लिए तीन फरवरी से पांच मार्च तक आवेदन आमंत्रित किया है. इसके लिए बोर्ड की वेबसाइट पर लिंक उपलब्ध है.

सामान्य और ओबीसी विद्यार्थियों को 500 तथा अन्य कैटेगरी के अभ्यर्थियों को 250 रुपये शुल्क के तौर पर जमा करने होंगे. अभ्यर्थी की योग्यता मैट्रिक के साथ-साथ आइटीआइ, इंजीनियङ्क्षरग डिप्लोमा, इंटर में फिजिक्स और गणित होना चाहिए.

एक जुलाई, 2018 को अभ्यर्थी की उम्र 18 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए. एएलपी के लिए 17,673 तथा टेक्नीशियन के लिए 8829 पद हैं. आवेदन, शुल्क तथा परीक्षा की प्रक्रिया कंप्यूटर आधारित होगी. इसके साथ ही अन्य संबंधित जानकारी रेलवे के वेबसाइट पर जाकर ले सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *