बड़ी खबर : UAE के वीज़ा के लिए अब नहीं चाहए होगा गुड करैक्टर सर्टिफिकेट


0

दुबई: गल्फ न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक, संयुक्त अरब अमीरात के मानव संसाधन और उदारीकरण मंत्रालय ने 1 अप्रैल को संयुक्त अरब अमीरात में अनिवार्य अच्छा आचरण प्रमाण पत्र को रद्द करने की घोषणा की है. अरब न्यूज़ के मुताबिक, मंत्रालय ने एक ट्विटर यूजर की जांच के जवाब में कहा कि फिलहाल अच्छा आचरण सर्टिफिकेट को स्थगित कर दी गई है.

मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक, संयुक्त अरब अमीरात ने 4 फरवरी से शुरू होने वाले रोजगार वीज़ा के लिए अच्छे आचरण प्रमाणपत्र अनिवार्य किया था. गल्फ न्यूज के मुताबिक, अधिकारियों ने पिछले हफ्ते अच्छे आचरण प्रमाण पत्र के बिना कुछ राष्ट्रीयताओं से वीज़ा  आवेदनों की प्रक्रिया शुरू कर दी है.
 

और UAE: अब नहीं बढ़ाई जाएगी वीज़ा एप्लीकेशन फीस

इमीग्रेशन अधिकारियों ने पुष्टि की है कि, आवधिकता से संबंधित सेवाओं के लिए आमेर केन्द्रों की शुरुआत की गयी है. जिसके बाद से वीज़ा आवेदन शुल्क में कोई वृद्धि नहीं हुई है.
खलीज टाइम्स के मुताबिक, मेजर सलेम मोहम्मद बिन अली, रेजीडेंसी और विदेशी मामलों के जनरल डायरेक्टोरेट (जीडीआरएफए) में आमेर क्लाइंट हॉपिनेस सेंटर के निदेशक ने दावा किया कि वीज़ा आवेदन शुल्क अब नहीं बढाया जाएगा, क्योंकि दुबई में स्मार्ट टाइपिंग सेंटर पेश किए गए हैं.
” बिन अली ने कहा कि, “2014 के मंत्रिस्तरीय निर्णय के बाद वीज़ा आवेदन पत्र को प्रिंट करने के लिए हमेशा 100 दिरहम शुल्क लिया गया है. हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए कि सिस्टम को उसी राशि का भुगतान किया गया है, अब इस प्रणाली की देखरेख जीडीआरएफए करेगी.

उन्होंने कहा कि इससे पहले, टाइपिंग सेंटरों ने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए विभिन्न मूल्यों की शुरुआत की, अक्सर सिस्टम का उल्लंघन किया गया. सभी आमेर केंद्रों के बीच एकीकरण शुल्क, अगले तीन वर्षों के लिए पहले संघीय फैसले के मुताबिक नहीं बढ़ेगा.
मई के बाद से, जीडीआरएफए अधिकारियों ने उन केंद्रों को खोल दिया है जो लोगों को वीज़ा का नवीनीकरण करने की अनुमति देता है. साथ ही वीज़ा आवेदन करने की भी अनुमति देता है.  यह केंद्र वीज़ा रद्द करने और अमीरात आईडी सेवाओं को दुबई अदालतों, दुबई जैसे संस्थाओं द्वारा प्रदान की जाने वाली अन्य संबंधित सरकारी सेवाओं के अलावा, नगर पालिका और आर्थिक विकास विभाग की सेवाएँ भी देता है.
अब तक, दुबई में 21 केंद्र खुले हैं और यह जून के अंत तक 40 तक पहुंच जाएगा. 2018 के अंत में, 70 केंद्र खुले होंगे, जिसमें 1,000 से अधिक अमीरात के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे. निवासी भी संयुक्त अरब अमीरात में 45 से अधिक तहसील केंद्रों के माध्यम से अपने वीजा से संबंधित लेनदेन समाप्त कर सकते हैं, जिनमें से 14 दुबई में स्थित हैं.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *