Saturday, October 16

बड़ी खबर: LPG प्लांट में आग लगने की खबर से अफरातफरी, हालात बेकाबू देखकर बुलाई गई सेना, कुछ लोगों की मौत

इस वक्त की एक बड़ी खबर के अनुसार LPG प्लांट में आग लगने की खबर से अफरातफरी की मचने की बात सामने आ रही है. कहा जा रह कि इस घटना में कुछ लोगो की मौत भी हुई है. जिसके बाद हालात को बेकाबू होते देखकर सेना बुलाई गई है. जानकारो का कहना है कि लोगों के बीच अफरातफरी भारत नेपाल से सटे जिलों में मची क्योंकि एलपीजी प्लांट में आग नेपाल के पर्सा जिला मुख्यालय वीरगंज के भवानीपुर गांव के पास लगी है. जो रक्सौल से सटा हुआ है. जिसमे तीन लोगों की मौत हो गई और कुछ लोग बुरी तरह से झुलस गये.

जिन्हें तुरंत सेना के हेलीकॉप्टर से काठमांडू बेहतर इलाज के लिए भेजा गया. फिलहाल मिली जानकारी के अनुसार आग पर अभी तक पूरी तरह से काबू नहीं पाया गया है. साथ ही मृतकों की संख्या बढऩे की आशंका भी जताई जा रही है. कहा जा रहा है कि प्लांट के एक किमी के दायरे में आग फैली है, जिसमें सिलेंडरफटने की आवाज लगातार सुनाई दे रही है. प्लांट के आस पास इलाके को खली कराकर वहां के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया है. लोगों को सरकारी और गैर-सरकारी संगठनों की ओर से राहत सामग्री दी जा रही है पुलिस बल के साथ एसपी गणेश रेग्मी वहां कैंप कर रहे है. बचाव कार्य के लिए नेपाली सेना भी लगी हुई है.

पर्सा जिलाधिकारी विनोद प्रसाद सिंह ने बताया है कि भारतीय महावाणिज्य दूतावास के साथ समन्वय स्थापित कर रक्सौल स्थित भारतीय तेल निगम के आधुनिक उपकरण और केमिकल्स से आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है. फिलाहल इस हालत में भारत-नेपाल सीमा पर प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है. यह उम्मीद की जा रही है कि नेपाल सरकार भारत से भी मदद मांग सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: