0

भारी गोला-बारूद और तोपखाने के साथ पाकिस्तानी सेना गुलाम कश्मीर से नियंत्रण रेखा की ओर बढ़ चुकी है। यह दावा पाकिस्तानी पत्रकार हामिद मीर ने रविवार को किया। मीर ने एक ट्वीट में कहा कि उन्होंने सेना की गतिविधियों के बारे में गुलाम कश्मीर के लोगों से सुना है। मीर ने कहा कि गुलाम कश्मीर में रहने वाले मित्रों से फोन के माध्यम से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार रात से पाकिस्तानी सेना भारी तोपखाने के साथ एलओसी की ओर बढ़ रही है। स्थानीय लोग पाकिस्तानी झंडे लहराते हुए और ‘कश्मीर बन जाएगा पाकिस्तान’ जैसे नारों से उनका जोरदार स्वागत कर रहे हैं।
 
वहीं अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर दुनिया भर में मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट बढ़ती जा रही है। पाक नेता लगातार गैर-जिम्मेदाराना बयान देकर इस मुद्दे को गरमाने की कोशिश कर रहे हैं। अब भारत में पाकिस्तान के राजनयिक रहे अब्दुल बासित ने भारत के साथ युद्ध की धमकी दी है। बासित ने कहा कि यदि भारत हद पार करे तो युद्ध करना चाहिए।
काल्पनिक तस्वीर
अब्दुल बासित ने ट्वीट कर कहा कि कश्मीर में संघर्ष के चार मोर्चे हैं। पहला, नेशनल कॉन्फ्रेंस द्वारा सुप्रीम कोर्ट में कानूनी लड़ाई। दूसरा, पाकिस्तान को आत्मनिर्णय के साथ कूटनीतिक प्रयास जारी रखने चाहिए। तीसरा, पाकिस्तानी और कश्मीरी प्रवासी इस संबंध में काम करते रहें। चौथा, सबसे महत्वपूर्ण यह है कि कश्मीर में राजनीतिक लड़ाई को पाकिस्तान कमजोर न होने दे। यदि भारत अपनी हदें पार करे तो युद्ध की तरफ बढ़ा जाए।’
 
बासित के नापाक इरादे यहीं खत्म नहीं हुए। उन्होंने पाक सरकार से जम्मू-कश्मीर के मामलों के लिए विदेश मंत्रालय में अलग सेल बनाने की मांग भी की, साथ ही कहा कि इस सेल का नेतृत्व विशेष राजनयिक करें। अब्दुल बासित ने कहा कि सही और प्रभावी कूटनीति के लिए सही संगठनात्मक संरचना बहुत जरूरी है। कश्मीर पर पाकिस्तान को अपनी पुरानी नीति में बदलाव लाना होगा।


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: