Thursday, December 2

ब्रेकिंग: मंगलवार के बाद आज फिर भागलपुर के एनएच-80 पर एक दर्जन से ज्यादा लुट, विरोध करने पर मारी गोली

अभी अभी मिली एक बड़ी ब्रेकिंग खबर फिर यहां के कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर रही है. जहां मंगलवार को लुट की एक बड़ी वारदात ने पुलिस की मौजूदगी पर सवाल खड़ा कर दिया तो वहीं आज यह सामने आया है कि जिलें के सबौर थाना क्षेत्र के एनएच-80 दर्जनों ट्रक चालक के पैसे और सामानों को लूट लिया गया है. इतना ही यह भी कहा जा रहा है कि लूट का विरोध करने पर एक चालक को अपराधियों ने गोली मार दी. जिसके कारण वो बुरी तरह से घायल हो गया. इस घटना के बाद अपराधी फरार हो गये. हालांकि मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने चालाक को जल्द से जल्द मायागंज अस्पताल पहुँचाया. जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रहा है.

बता मंगलवार दोपहर को अपराधियों ने खलीफाबाग चौक और गुड़हट्टा चौक के पास पंचायत सेवक समेत दो लोगों से 3.40 लाख रुपए छीन लिये. दोनों घटना बीच सड़क पर कई लोगों के सामने घटी. सीसीटीवी कैमरे में अपराधियों की गतिविधियां कैद हुई हैं. लेकिन अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. दोनों मामले में मोजाहिदपुर और जोगसर थाने में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है. खलीफाबाग चौक के पास नाथनगर प्रखंड के पंचायत सेवक लड्डू मंडल से हुई छिनतई के बाद जोगसर थाने की पेट्रोलिंग पार्टी का रवैया काफी असहयोगात्मक रहा.

वारदात के बाद तुरंत बाद पेट्रोलिंग पार्टी मौके पर पहुंच गई. पंचायत सेवक ने जाकर गश्ती पदाधिकारी को घटना की जानकारी दी. अपराधी किस दिशा में भागे, यह भी बताया. इस पर गश्ती पदाधिकारी ने कहा कि हमलोग कुछ नहीं कर सकते हैं. थाना जाकर शिकायत कीजिए. अगर पेट्रोलिंग पार्टी तत्पर रहती तो अपराधियों की गिरफ्तारी हो सकती थी. हालांकि बाद में आए अफसरों ने तत्परता दिखाई, लेकिन कुछ फायदा नहीं हुआ.

दोपहरसवा बजे नाथनगर प्रखंड के पंचायत सेवक लड्डू मंडल अपने दो सहयोगियों के साथ खलीफाबाग चौक स्थित आईडीबीआई बैंक से तीन लाख सात हजार रुपए निकाल कर सिटी ब्रांच के पास चाय पी रहे थे. यह पैसे 14वें वित्त आयोग से संबंधित योजनाओं का था, जिसका भुगतान सड़क निर्माण के एवज में होना था. दोनों सहयोगियों के सामने ही खलीफाबाग चौक की ओर से आए बाइक पर सवार दो अपराधियों ने पंस के हाथ से रुपए से भरा बैग छीना और खरमनचक की ओर भाग निकले. पंचायत सेवक चोर-चोर कर चिल्लाते रहे, लेकिन किसी ने मदद नहीं की. घटना की जानकारी पाकर कोतवाली इंस्पेक्टर केएन सिंह, जोगसर थानेदार मनीष कुमार मौके पर पहुंचे.

दोपहरएक बजे गुड़हट्टा चौक पर बैंक ऑफ इंडिया के बाहर दो बदमाशों ने छात्र मो. खालिद से 40 हजार रुपए झांसा देकर छीन लिया. खालिद ने मामले की शिकायत मोजाहिदपुर थाने में दर्ज कराई है. खालिद हबीबपुर के आलमपुर का रहने वाला है. वह अपने एक परिचित का पैसा जमा कराने बैंक आया था. बैंक के बाहर दो युवक उसके पास दौड़ते हुए आए और कहा कि अपराधी उनका पीछा कर रहे हैं. उनके पास डेढ़ लाख रुपए हैं. यह सुनते ही खालिद ने कहा कि चलो देखते हैं, कौन अपराधी है. बैंक से आगे बढ़ने पर एक प्लास्टिक में रखे कथित डेढ़ लाख को दोनों युवकों ने खालिद को थमा दिया और कहा कि इसकी गिनती कर लो. इसके खालिद के पास मौजूद 40 हजार रुपए देना को कहा, ताकि वह आसानी से गिनती कर सके. प्लास्टिक खोलने के दौरान ही दोनों युवक खालिद का 40 हजार रुपए लेकर वहां से फरार हो गया. प्लास्टिक में नोट के आकार का सिर्फ कागज भरा हुआ था. खलीफाबाग चौक पर नाथनगर प्रखंड के पंचायत सेवक लड्‌डू मंडल से लूट की जानकारी लेती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: