ब्रेकिंग-बॉलीवुड के बेताज बादशाह का हुआ निधन,पूरा बॉलीवुड शोक में डूबा

1 min


0

आमिर खान की सुपरहिट फिल्म ‘लगान’ में ईश्वर काका का दमदार रोल निभाने वाले मशहूर अभिनेता श्रीवल्लभ व्यास का निधन हो गया है. 60 वर्षीय अभिनेता ने जयपुर में रविवार को आखिरी सांस ली.
श्रीवल्लभ व्यास को लंबे समय से पैरालिसिस और हाई ब्लड प्रेशर की समस्या थी, जिसके इलाज के लिए वह अस्पताल में भर्ती थे और आखिरकार उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. वह पिछले लगभग दो सालों से जयपुर में पत्नी शोभा और दो बेटियों के साथ रह रहे थे.

2008 में पैरालिसिस अटैक होने के बाद से वह बिस्तर पर ही थे. शुरुआती दिनों में मुंबई में इलाज कराने के बाद आर्थिक तंगी के चलते उनके परिवार ने गृह जिले जैसलमेर में ही उनके इलाज का फैसला लिया था.
हालांकि बाद में जयपुर में उनका इलाज चल रहा था. व्यास की पत्नी के मुताबिक आमिर खान, इमरान खान और मनोज वाजपेयी ने इस मुश्किल घड़ी में उनकी मदद की थी.
बात करें व्यास के अभिनय करियर की, तो उन्हें उनकी दमदार एक्टिंग और संवाद अदायगी के लिए जाना जाता है. व्यास ने लंबे समय तक थिएटर में भी काम किया.

उन्होंने अपने अभिनय करियर में 60 छोटी-बड़ी फिल्मों से लेकर कई सारे टीवी सीरियल्स में भी काम किया था. उन्हें ‘आहट’, ‘सीआईडी’ और ‘कैप्टन व्योम’ जैसे सीरियल्स में अपनी भूमिकाओं के लिए आज भी याद किया जाता है.
‘लगान’ के अलावा, व्यास ने 1991 में आयी शाहरुख खान की फिल्म ‘माया मेमसाब’ में डिटेक्टिव की भूमिका निभायी थी. व्यास ने 1993 में आयी ‘सरदार’ में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना के रोल में थे.
1999 में रिलीज हुई फिल्म ‘सरफरोश’ में व्यास ने आइएसआइ के मेजर आलम बेग की भूमिका में नजर आये थे. 2003 में आयी फिल्म ‘सत्ता’ में उन्होंने एक राजनेता की भूमिका अदा की थी.

इसके अलावा, व्यास ने ‘शूल’, ‘1920’, ‘वेलकम टु सज्जनपुर’, ‘बंटी और बबली’, ‘चांदनी बार’, ‘विरुद्ध’ जैसी फिल्मों में अपनी मल्टीडायमेंशनल एक्टिंग से अपनी प्रतिभा की चमक बिखेरी


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *