ब्रेकिंग: दो भयानक हादसे से दहला यह देश, आठ बच्च सहित मारे गए 23 लोग, कई हुए घायल


0

ब्रेकिंग: अभी सामने आई एक बड़ी खबर से पूरा विश्व दहल उठा है. सड़क किनारे एक जबरदस्त विस्फोट हो गया है, जिसमें कम से कम आठ बच्चे मारे गए हैं. जबकि अभी यह भी कहा जा रहा है कि मरने वालों का आँकड़ा बढ़ सकता है. यह बम हादसा भारत से सटे अफगानिस्तान में हुआ है, जहां इस वक्त जबरदस्त अफरातफरी मची हुई है. एक अफगान अधिकारी ने बताया कि बम विस्फोट उत्तरी फरीयाब प्रांत में हुआ है.

प्रांतीय पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता करीम युरेश कहते हैं कि शिरिन टैगब जिले में शुक्रवार की दोपहर के अंत में हुई विस्फोट में छह अन्य बच्चे घायल हो गए थे. एक अस्पताल की रिपोर्ट के अनुसार, घायल बच्चों में से दो गंभीर स्थिति में हैं. उन्होंने कहा कि सभी बच्चे 5 से 12 साल के बीच हैं और जब बम विस्फोट हुआ तो खेल रहे थे. किसी ने अभी तक हमले की ज़िम्मेदारी नहीं ली है.

बता दें कि शुक्रवार को ही पश्चिमी अफगानिस्तान में ट्रक और बस की टक्कर में कम से कम 15 लोग मारे गए, यह पिछले एक महीने में हुआ दूसरा बड़ा सड़क हादसा है. प्रांतीय पुलिस प्रवक्ता मोहिबुल्लाह मोहिब ने एएफपी को बताया कि फराह प्रांत के बकवा जिले में सुबह हुई टक्कर में 30 अन्य लोग घायल हो गये. बस हेरात प्रांत से दक्षिण में स्थित कंधार प्रांत की तरफ जा रही थी जब यह हादसा हो गया. फराह गर्वनर के प्रवक्ता नासिर मेहरी ने एएफपी को बताया कि मरने वालों में कम से कम तीन महिलायें और दो बच्चे शामिल हैं.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *