ब्रेकिंग: दिल्ली में अभी अभी AIR India- 476 की इमरजेंसी लैंडिंग, 150 लोग सवार

1 min


0

दिल्ली से श्रीनगर, एयर इंडिया की फ्लाइट की इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। बताया गया है कि AI-825 में इंजन में दिक्कत आ गई थी। यह घटना एयर इंडिया फ्लाइट एआई -476 ने 7 अप्रैल को जयपुर में आपातकालीन लैंडिंग के कुछ ही दिनों बाद हुई है। जोधपुर से दिल्ली के एयरबस ए 321-200 विमान को लैंडिंग गियर के बारे में जानकारी मिलने के बाद डाईवर्ट कर दिया गया था। दुर्घटना में सभी 150 लोग सुरक्षित थे।

कुछ दिन पहले भी AIR INDIA में हुआ था ये हादसा.

 
अमृतसर से दिल्ली की उड़ान के दौरान एयर इंडिया के विमान में एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया लेकिन विमान को झटके का सामना करना पड़ा। जिस वजह से विमान के अंदर खिड़की का अंदरूनी हिस्सा गिर गया। इससे विमान के अंदर तीन यात्री घायल हो गए। इस हादसे में कुछ ऑक्सीजन मास्क भी खुल गए। हालांकि गनीमत इस बात की रही कि कोई बड़ा हादसा होने से बच गया। झटके के बाद विमान के अंदर अफरा तफरी मच गई और यात्री काफी डर गए. जिसके बाद एयर होस्टेस और विमान के स्टाफ ने यात्रियों को संभाला।
 
 
रविवार को एयर इंडिया के विमान AI 462 में अचानक झटका लगा। अचानक झटका लगने की वजह से विंडो का पैनल टूटकर एक पैसेंजर के सिर के ऊपर गिर गया जिसकी वजह से वो घायल हो गया इसके अलावा दो अन्य यात्रियों को भी चोट आई हैं। खबरों की मानें तो पैसेंजर ने शायद सीट बैल्ट नहीं पहनी हुई थी जिसकी वजह से उन्हें चोट लग गई।ऐसा सब होते देख वहां मौजूद सभी यात्री डर गए और विमान में हड़कंप मच गया।
 
 
इतना ही नहीं विमान में झटका लगने की वजह से उसमें मौजूद ऑक्सीजन मास्क भी गिर गए। एयरलाइन अथॉरिटीज और एविएशन एजेंसियां भी ये सब देखकर हैरान रह गए। एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘यह बड़ा अजीब हादसा है, मामले की जांच की जा रही है’। फिलहाल दिल्ली लैंड करते ही तीनों घायलों को अस्पताल में एडमिट करवा दिया गया है। एयर इंडिया के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘घायलों का पूरा ध्यान रखा गया है और दिल्ली उतरते ही उन्हें अस्पताल पहुंचा दिया गया


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *