अभी अभी पाकिस्तान ने तोड़ा सब्र, घुसी सेना तो अब तक भारत ने गिराए 3 ला'शें

1 min


0

जम्‍मू-कश्‍मीर में अनुच्‍छेद 370 और 35 ए पर भारत के फैसले के बाद पाकिस्‍तान बौख’ला गया है. उसकी सरकार और सेना की ओर से लगातार गीदड़भभ’कियां दी जा रही हैं. वह भारत के खिलाफ यु’द्ध छेड़ने की धमकी दे रहे हैं. हालांकि सेना प्रमुख विपिन रावत ने पिछले दिनों साफ कहा था कि पाकिस्‍तान की किसी भी ना’पाक हर’कत का सेना मुंह तोड़ जवाब देगी.
 
पाकिस्‍तान की ओर से 15 अगस्‍त के दिन भी सीमा पर ना’पाक हरकतें जारी रहीं. पुंछ और राजौरी में पाकिस्‍तान ने सीमा पर यु’द्ध विराम का उल्‍लंघन किया. पुंछ के केजी सेक्‍टर में भारत ने पाकिस्‍तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया. सू’त्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि भारत ने अपनी जवाबी कार्रवाई में पाकिस्‍तान के तीन सैनिकों को ढे’र कर दिया है.
 

पाकिस्‍तान की ओर से यु’द्ध विराम का उल्‍लं’घन शाम साढ़े 5 बजे किया गया. पाकिस्‍तानी अखबार डॉन ने भी माना है कि भारत की ओर से की गई पाकिस्‍तान की ओर से युद्ध विराम का उल्‍लंघन नई बात नहीं है. वह आतंकियों को भारतीय सीमा में भेजने के लिए अक्‍सर गोली’बारी का सहारा लेता रहा है. पिछले कई दिनों से उसकी ये कोशिश भारतीय सेनाएं ना’काम कर रही हैं.
 
 
जम्‍मू-कश्‍मीर में अनुच्‍छेद 370 और 35 ए पर भारत के फैसले के बाद पाकिस्‍तान बौखला गया है. उसकी सरकार और सेना की ओर से लगातार गी’दड़भभ’कियां दी जा रही हैं. वह भारत के खिलाफ यु’द्ध छेड़ने की धमकी दे रहे हैं. हालांकि सेना प्रमुख विपिन रावत ने पिछले दिनों साफ कहा था कि पाकिस्‍तान की किसी भी ना’पाक हर’कत का सेना मुंह तोड़ जवाब देगी.

उधर, पाकिस्‍तान ने दावा किया कि उसने भारतीय सेना को नुकसान पहुंचाया है. इसका सेना ने खंडन करते हुए कहा है कि पाकिस्‍तान का ये दावा झूठा है.
 
लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने भी जताई आशंका
73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में सेना के कैंप में भी जश्न मनाया गया. सेना की नॉर्दन कमांड के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने तिंरगा फहराया. लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा, ‘हम किसी भी समय के लिए तैयार रहें. पड़ोसी देश किस प्रकार से घुसपैठ करने में लगा हुआ है. नुकसान करनें में लगा हुआ है. हमारे लिए जरूरी है कि हम सब अपनी जिम्मेवारी को समझें. जब भी नापाक कार्रवाई करे तो हम मुंहतोड़ जवाब दे सकें. अभी तक आपने खूब अच्छे तरीके से संभाला हुआ है, आपका आर्मी कमांडर होने के नाते मुझे आप पर फक्र है, जो भी चुनौती हमारे समाने आएगी हम उस पर अच्छी तरह से फतह पाएंगे’


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: