बैंक से जुड़े कार्यों का आज ही कर लें निपटारा, लटका रहेगा यहां तीन दिनों तक ताला

1 min


0

आग आपका बैंकिंग से जुड़ा कोई भी जरुरी काम अधुरा रह गया है तो उसे आप आज ही निपटा लें. क्योंकि अगले तीन दिनों तक आप इन कामों को नहीं करा सकेंगे. बता दें कि जहां 23 और 24 दिसम्बर को शनिवार और रविवार हैं तो वहीं सोमवार यानि 25 दिसम्बर को क्रिसमस डे हैं. इस दिन सरकारी छुट्टी रहती है. यानि लगातार तीन दिनों तक छुट्टी रहने वाली हैं. उसके बाद बैंक मंगलवार को खोला जाएगा.

यह अनुमान लगाया जा रहा है कि बैंकों के लगातार तीन दिन बंद होने से कैश का संकट भी हो सकता है. इस बीच बैंक प्रबंधकों ने दावा किया है कि बंद के दौरान एटीएम सेवा को बहाल रखने के लिए विशेष व्यवस्था की जा रही है. इसके लिए एक टीम बनायी गयी है, जो अवकाश के दौरान एटीएम में कैश अपलोड करायेंगे.

लेकिन फिलहाल जो एटीएम की स्थिति है उसे देखकर यह कहा जा सकता है कि बैंकों में छुट्टी के दौरान एटीएम सेवा पूरी तरह प्रभावित रह सकती है. हालांकि ऐसा नहीं तो बेहतर होगा क्योंकि कई लोग परेशान होने से बच जाएंगे. सबसे ज्यादा उन लोगों को दिक्कत हो सकती है जिनके पास कैश नहीं हैं या उसके पास जरूरत के मुताबिक कैश नहीं हैं, ऐसे बेहतर रहेगा कि वो आज ही जाकर कैश निकाल लें.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *