बिहार में 1 दर्जन से ज़्यादा मौत, मौसम विभाग ने जारी किया फिर से महा अलर्ट


बिहार में मंगलवार रात हुई जोरदार बारिश के बीच तेज हवाओं और आकाशीय बिजली के कहर से 17 लोगों की मौत हो गई है। आकाशीय बिजली से कई लोगों के झुलसने की भी सूचना है। वहीं तेज हवाओं से पटना के पुलिसलाइन में पांच पेड़ गिर गए, जिससे नौ पुलिसकर्मी घायल हो गए।

 

आकाशीय बिजली से सबसे अधिक ​नुकसान गया जिले में हुआ है। इस प्राकृतिक आपदा मेंसिर्फ गया में ही सात जानें गई हैं। इसके अलावा पटना में दो, मोतिहारी में तीन, अरवल में दो, जहानाबाद में दो और मुजफ्फरपुर में एक व्यक्ति की मौत हुई है। आपदा प्रबंधन विभाग ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है।

पटना में आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत के अलावा पेड़ गिरने से नौ पुलिसकर्मियों के घायल हो गए तथा पुलिस लाइन शस्त्रागार पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। घायलों में एक सब इंस्पेक्टर सहित एक हवलदार, छह पीटीसी जवान और दो बिहार होमगार्ड के जवान शामिल हैं। इनमें मंजर ईमाम, मुकेश कुमार, सतीश कुमार, बच्चन प्रसाद मंडल, रोजाद्दीन, कैलाश मंडल, अली हसन खान, अनमोल कुमार, देवेन्द्र कुमार सिंह शामिल हैं। सभी का इलाज पीएमसीएच में चल रहा है।

बताया जा रहा है कि बिहार में मंगलवार को हुई भारी बारिश में पटना जंक्शन के सभी प्लेटफॉर्म की पटरियों पर जलजमाव हो गया है। जिससे यातायात भी प्रभावित हो रहा है।

 

वही बिहार मौसम विभाग ने भी ज़बरदस्त बड़ी बारिश की भी सूचना की पुस्टी की हैं, और लोगों को बाहर निकलने में सावधानी के साथ आकाशीय बिजली से भी बचने को कहा हैं.


Like it? Share with your friends!

0

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बिहार में 1 दर्जन से ज़्यादा मौत, मौसम विभाग ने जारी किया फिर से महा अलर्ट

log in

Become a part of our community!

reset password

Back to
log in