0

बिहार कई जिलों में हुई हिंसा के बाद प्रशासन ने कड़ी मशक्कत के बाद माहौल को शांत करवाया है, लेकिन कुछ उपद्रव करने वाले लोग फिर से यहां अशांति फैलाना चाहते हैं. बता दें कि बिहार के नवादा में शुक्रवार को हुई भयंकर उपद्रव के बाद पसरे सन्नाटा के बीच कुछ असामाजिक तत्वों ने नगर के गया रोड स्थित सीमा टॉकीज के निकट पुआल के ढ़ेर में आग लगाकर माहौल बिगाड़ने की कोशिश है.

अगलगी की इस घटना में लाखों का नुकसान हो गया. घर मालिक ने बताया कि जब वह अपने दूसरे घर की तरफ खाना खाने के लिए गए थे उसी दौरान कुछ युवक जो असामाजिक प्रवृत्ति के थे आए और धान के पूंछ में आग लगा दिए. इस घटना में दो मवेशी बुरी तरीके से झुलस गए. घटना की सूचना मिलते ही तमाम अधिकारी वहां पहुंचे और जायजा लिया. कई घंटों तक अग्निशमन के कर्मियों ने आग बुझाने का प्रयास किया जिसके बाद अहले सुबह तक आग पर काबू पाया गया.

घटना के बाद डीएम कौशल कयमार, एसपी विकास बर्मन, एएसपी अभियान कुमार आलोक और अन्य जिले से आये डीएसपी मौके पर पहुंचे और घटना का जायजा लिया. पुलिस ने पूरे इलाके में सघन छापेमारी अभियान चलाया मगर उन्हें कुछ सफलता हाथ नहीं लगी. इस दौरान जिला प्रशासन ने जिले में फैल रही अफवाहों पर ध्यान नहीं देंने की अपील की है.
ने की अपील की है.
जिले में विधि व्यवस्था और शांति बनाए रखने के लिए शहर के 25 संवेदनशील स्थानों पर दो सौ दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की नियुक्ति की गई है. इसके अलावा पर्याप्त संख्या में पुलिस बल को लगाया गया है. वहीं चार गश्ती दल में आठ दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है, जो 24 घंटे शहर में पेट्रोलिंग करें. इसके अलावा कलेक्ट्रेट में नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है, जिसके प्रभारी डीपीआरडो परिमल कुमार व वरीय उप समहर्ता मंजुषा चंद्रा बनाई गई हैं. नियंत्रण कक्ष में दंगा निरोधी बल, वाटर कैनन, ब्रज वाहन, अग्निशाम दस्ता, एम्बुलेंस आदि की व्यवस्था की गई है. जिले के संपूर्ण विधि व्यवस्था के प्रभार में डीडीसी एसएम कैसर सुल्तान और डीएसपी मुख्यालय अशोक कुमार दास रहेंगे.

SP विकाश बर्मन ने कहा है कि शहर की स्थिति फिलहाल सामान्य है व पूरी तरह से नियंत्रण में है. पर्याप्त संख्या में पुलिस बलों को तैनात कर दिया गया है. किसी भी धार्मिक, सरकारी अथवा निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले असामाजिक तत्वों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर अफवाह न फैले, इसके लिए जिले की इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. स्थिति सामान्य होते ही नेट बहाल कर दिया जाएगा.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: