0

एक असंवेदनशील और निंदनीय घटना ने फिर से पुरे बिहार को शर्मसार कर दिया है. एक तरफ से जहां बिहार सरकार यहां काफी तेजी से महिला को सशक्त बनाने का पूरा प्रयास कर रही है, तो वहीं दूसरी तरफ यहां उतनी ही तेजी से महिलाओं पर अत्याचार भी किया जा रहा है. लगभग रोज इस तरह की घटनाओं का एक सच सामने आ ही जा रहा है तो महिला समाज को झकझोने के लिए काफी है.

बता दें कि बुधवार को पटना से सटे वैशाली हाजीपुर सदर ब्लॉक में कृषि विभाग में भण्डारपाल के पद पर प्रतिनियुक्त नीलमणि कुमार ने अपनी ही पत्नी को जिंदा जला दिया. यह कदम उसने पत्नी से झगड़े के बाद उठाया. गम्भीर रूप से जख्मी पत्नी को सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद पटना रेफर कर दिया गया.

घटना की सूचना मिलने के बाद सदर थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई और पति को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने गंभीर रूप से जख्‍मी महिला को सदर अस्पताल पहुंचाया. बताया जा रहा है कि कर्मचारी नीलमणि मूल रूप से संयुक्त कृषि निदेशक के कार्यालय मोतिहारी में कार्यरत है और यहां सदर ब्लॉक में प्रतिनियुक्ति पर है. वो अपने सहकर्मी के मकान में किराये रहता है. जो अक्सर अपनी पत्नी झगड़ता रहता था.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: