Breaking News

बिहार को मिला ExpressWay. नेपाल, उत्तरप्रदेश, कोलकाता जाने के लिए लोगों को बड़ी सुविधा

बिहार का नया ग्रीन हाईवे.

यूपी के गाजीपुर से आरा होते हुए पटना तक नया ग्रीन हाईवे बनेगा। इसके निर्माण पर आठ हजार करोड़ की लागत आएगी। पूरे बिहार में हजारों करोड़ की लागत से बन रही अत्याधुनिक सड़कों का निर्माण वर्ष भर में पूरा हो जाएगा। आरा शहर के चारों तरफ एक्सप्रेस वे बनाने की योजना है। ये बातें केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने आरा में रेलवे क्रांसिंग पर बने फोर लेन ओवरब्रिज के उद्घाटन के मौके पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही।

 

नेपाल भी जुड़ेगा ExpressWay से.

नेपाल से लेकर यूपी और झारखंड तक बिहार को अत्याधुनिक सड़कों से जोड़ने की भी बात केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कही है। आरा में रेलवे क्रासिंग पर 97 करोड़ की लागत से बने 1.5 किमी लंबे ओवरब्रिज का उद्घाटन शनिवार को नितिन गडकरी एवं ऊर्जा मंत्री सह स्थानीय सांसद आरके सिंह ने आरा स्टेशन परिसर में आयोजित कार्यक्रम में किया।

कोलकाता के लिए भी सुविधा.

गडकरी ने ओवरब्रिज से जुड़े फोर लेन पथों की लंबाई बढ़ाने से संबंधित आरके सिंह की मांग पर सहमति जताते हुए आरा से जुड़े निर्माणाधीन कई एक्सप्रेस वे की जानकारी दी। उन्होंने गाजीपुर-आरा-पटना एक्सप्रेस वे तथा बनारस-कोलकाता एक्सप्रेस वे को आरा रिंग रोड से जोड़ने के अलावा दानापुर-बिहटा, बिहटा-कोईलवर फोर लेने का निर्माण दिसंबर 2021 तक, कोईलवर-आरा तथा आरा-बक्सर फोर लेन जून 2022 तक पूरा किए जाने की जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: