Monday, September 27

बिहार उपचुनाव में दो नतीजे घोषित बस एक का इतंजार, यहां भी अभी तक RJD का पलड़ा भारी

बिहार की तीन सीटों पर हुई उपचुनाव में दो सीटों पर नतीजे घोषित हो गये हैं. एक पर राष्ट्रीय जनता दल और दुसरे पर भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार ने बड़ी जीत दर्ज की है. जहानाबद सीट पर RJD की शानदार जीत हुई है. जहानाबद सीट विधानसभा सीट से राजद उम्मीदवार कुमार कृष्ण मोहन उर्फ सुदय यादव ने जनता दल यूनाइटेड के प्रत्याशी अभिराम शर्मा को भारी मतों से हराया है. यहां 35036 वोटों से सुदय यादव चुनाव जीते हैं.

जबकि कैमूर की भभुआ से सीट से बीजेपी प्रत्याशी ने शानदार जीत दर्ज की है. भभुआ से रिंकी रानी पांडे चुनाव जीतीं हैं. रिंकी रानी पांडे 15490 वोटों से चुनाव जीतीं हैं. उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार शंभू सिंह पटेल को हराया है.

अब सिर्फ अररिया लोकसभा उपचुनाव के नतीजे आने बाकि हैं. यदि रुझान की बात करें तो यहां से राजद उम्मीदवार अभी तक बीजेपी उम्मीदवार से आगे हैं. हालांकि दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली है. अगर मतों की गिनती की बात करें तो सत्रह राउंड में प्रदीप सिंह को 302293 और सरफराज को 345638 वोट हासिल हुए थे. फिलहाल तो जहानाबाद जीत के बाद RJD ने जश्न मानना शुरू कर दिया है. RJD कार्यकर्ता पार्टी ऑफिस में जश्न मना रहे हैं. कार्यकर्ताओं द्वारा लालू यादव जिंदाबाद के नारे लगाए जा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: