फ्लाइट में यात्री को आया हार्ट अटैक, जेट एयरवेज के क्रू मेंबर्स ने बचाई जान

1 min


0

जेट एयरवेज के क्रू मेंबर्स द्वारा ऑन-बोर्ड फ्लाइट में एक पैसेंजर की जान बचाने का मामला सामने आया है. इस घटना का जिक्र करते हुए फ्लाइट में ही मौजूद एक अन्य पैसेंजर ने क्रू मेंबर्स की तारीफ करते हुए जेट एयरवेज के चेयरमैन नरेश गोयल को एक चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी में उन्होंने इस पूरी घटना का जिक्र किया है.
 
 
यह घटना 22 मई की है और जिस फ्लाइट में यह सब कुछ हुआ वह मुंबई से कोलकाता जा रही थी. जिस वक्त फ्लाइट में बैठे मिस्टर डालमिया को हार्ट अटैक आया और वह गिर पड़े थे. उस वक्त जेट एयरवेज के क्रू मेंबर्स ने जिस मुस्तैदी और तत्परता से इस पूरी स्थिति को संभाला उसकी सराहना डालमिया की पिछली पंक्ति में बैठे Chemco Group के चेयरमैन राम सरावगी ने अपनी चिट्ठी में की है.
 
 
सरावगी ने लिखा है, ” मैं और मेरी पत्नी 22 मई को जेट एयरवेज की फ्लाइट संख्या 9W625 द्वारा मुंबई से कोलकाता जा रहे थे. हमारी फ्लाइट के उड़ान भरने के करीब एक घंटे के बाद ही मेरी सीट से अगली पंक्ति में बैठे मिस्टर डालमिया को अचानक हार्ट अटैक आया और वह सीट पर ही गिर पड़े. फ्लाइट के क्रू को जैसे ही इस बारे में जानकारी मिली, उन्होंने तुरंत मिस्टर डालमिया को संभालते हुए उन्हें फर्स्ट एड दिया. क्रू मेंबर्स ने इस घटना की गंभीरता को देखते हुए तुरंत निर्णय किया कि फ्लाइट को वापस मुंबई ले जाया जाए, जिससे की मरीज को आवश्यक मेडिकल केयर दी जा सके. ”
 
 
उन्होंने आगे लिखा, ”जैसे ही फ्लाइट मुंबई पहुंची, डॉक्टर अपनी टीम के साथ तुरंत फ्लाइट में पहुंचे और मरीज को इमरजेंसी मेडिकल ट्रीटमेंट देकर उनकी जान बचाई गई. इसके बाद फ्लाइट को कोलकाता के लिए रवाना किया गया. जेट एयरवेज के पूरे क्रू मेंबर्स ने अपने एक यात्री की जान बचाने के लिए जिस तरह से त्वरित निर्णय लेते हुए एक्शन लिया वह प्रशंसनीय है. फ्लाइट के कैबिन ऑफिसर केविन बर्रेटो और कैबिन स्टाफ आकांक्षा त्यागी का खासतौर से शुक्रिया.”
 
 
Chemco Group के चेयरमैन राम सरावगी ने जेट एयरवेज के चेयरमैन नरेश गोयल और उनके स्टाफ की तारीफ करते हुए लिखा, ” यह हादासा फ्लाइट में मौजूद हर एक शख्स को स्तब्ध कर देने वाले था, लेकिन संकट की इस घड़ी में जेट एयरवेज के कर्मचारियों ने जिस तरह की सतर्कता से स्थिति को संभाला उसने हमारे जहन में आपके द्वारा अपनी कंपनी और उसके कर्मचारियों को दी महान संस्कृति की झलक छोड़ दी है.”
 


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *