फिर हुआ विमान हादसा, एकलौता अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा भी हुआ बंद


0

एक बार फिर से एक विमान हादसा होने की खबर से हड़कम्प मच गई है. बता दें कि मलेशिया का एक विमान काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट के रनवे से फिसल कर कीचड़ में फंस गया. इस दौरान प्लेन में और एयरपोर्ट पर अफरातफरी मच गया. साथ ही नेपाल के इकलौते अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को 12 घंटों के लिए बंद भी कर दिया गया. हालांकि इस दौरान प्लेन में सवार 139 यात्री सुरक्षित रहे.

बड़े दुर्घटना के शिकार-शिकार होते बची जेट ने टेक ऑफ कैंसिल कर दिया था और इसके बाद में रनवे से फिसल कर यह कीचड़ में फंस गया. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस दुर्घटना में कोई घायल नहीं हुआ है लेकिन सैंकड़ों यात्रियों को फ्लाइट्स कैंसिल होने की वजह से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. इस मामले में एयरपोर्ट प्रवक्‍ता प्रेमनाथ ठाकुर ने यह बताया कि जेट स्‍पीड में था जब पायलट्स को एक तकनीकी समस्‍या का पता लगा और उन्‍होंने टेक ऑफ को कैंसिल कर दिया.

उन्होंने आगे यह भी बताया कि कुछ फ्लाइट्स को कैंसिल किया गया है तो कुछ का रास्‍ता बदला गया है. यह जेट मलेशिया की मालिंदो एयरलाइंस का बोइंग 737 था. जेट फिसलता गया और घास पर चला गया. इसके बाद रनवे से करीब 100 फीट यानी 30 मीटर की दूरी पर कीचड़ पर जाकर रुक गया. सभी यात्री पूरी तरह से सुरक्षित हैं. शुक्रवार को जेट को बिना किसी नुकसान के निकाला जाने के बाद एयरपोर्ट को फिर से खोला जा सका. गौरतलब हो कि पिछले महीने भी इस जगह पर बांग्‍लादेश का यूएस-बांग्‍ला एयरवेज का एक एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया था, जिसमें 51 लोगों को अकाल मौत का शिकार होना पड़ा.


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *