पेट्रोल और डीजल का झंझट खत्म करने आ रही है महिंद्रा की ये शानदार कार, इसके फीचर उड़ाने वाली है कई कंपनियों के होश

1 min


0

बढ़ती मंहगाई के बीच कार लवर्स के लिए एक बड़ी अच्छी खबर सामने आयी है. जिसे जानने के बाद उनका दिल गार्डेन गार्डेन हो जाएगा. क्योंकी महंगाई बढ़ने के साथ ही बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने कई वाहनों की रफ़्तार पर ब्रेक लगा दिया है.
 
 
कई लोगों ने इस वजह से गाड़ियों का शौक त्याग दिया है. जबकि लाखों लोग ऐसे भी है जो पेट्रोल-डीजल की कीमतों के वजह से फोर व्हीलर वाहन नहीं खरीद रहें हैं. पर इन लोगों को अपने मन को मारने की जरूरत नहीं है क्योंकि महिंद्रा की ऐसी शानदार कार मार्केट में आ रही है जो पेट्रोल और डीजल के झंझट को खत्म देगी.

 
बता दें कि अब भारतीय सड़कों पर Mahindra & Mahindra की electric KUV100 दौड़ने वाली है. ई-केयूवी100 कॉन्सेप्ट कार को ऑटो एक्सपो 2018 में प्रदर्शित किया गया था. जिसे जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है.
 

 
इस संबंध में महिंद्रा ऐंड महिंद्रा के मैनेजिंग डायरेक्टर पवन गोयनका ने कहा है, ‘हम अगले साल के मध्य तक ई-केयूवी लॉन्च करने वाले हैं. S201 के इलेक्ट्रिक वर्जन को साल 2020 के फर्स्ट या सेकंड क्वॉर्टर में पेश करेंगे.’ इस साल की शुरुआत में ऑटो एक्सपो में पेश की गई ई-केयूवी100 में महिंद्रा ई-वेरिटो वाला 30kW (41hp) का मोटर और लिथियम-आयन बैटरी दी गई थी. हालांकि, लॉन्चिंग के समय इसमें अपडेटेड मोटर और बैटरी पैक दिया जा सकता है.
 

इस इलेक्ट्रिक कार में 140 किलोमीटर की रेंज मिलेगी. इसमें फास्ट चार्जिंग का ऑप्शन भी मिलेगा, जिससे एक घंटे से कम समय में 80 परर्सेंट तक बैटरी चार्ज हो जाएगी. महिंद्रा ई-केयूवी100 में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, रिमोट डायग्नोस्टिक, केबिन प्री-कूलिंग, लोकेशन ट्रैकिंग जैसे फीचर दिए गए हैं. इसके अलावा कार आपके ड्राइविंग पैटर्न और बैटरी स्टेटस को भी ट्रैक करती है.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *