पूरे देश को फिर लगा एक और बड़ा चुना, अब कनिष्क ज्वैलर्स ने किया SBI घोटाला

1 min


0

देश में शुरू हुए बैंक घोटालों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। पीएनबी बैंक घोटाले के बाद एक और बैंक घोटाला सामने आया है। इस बार घोटाले का मुख्य शिकार भारतीय स्टेट बैंक (SBI) बनी है। बताया जा रहा है कि इस बार घोटाला करने वाल कंपनी कनिष्क गोल्ड प्राइवेट लिमिटेड है।
 
सीबीआई को भेजी अपनी शिकायत में एसबीआई ने इस घोटाले का जिक्र किया है। अपनी शिकायत में एसबीआई ने बताया है कि कनिष्क ज्वैलर्स ने 854 करोड़ रुपये की धोखाधड़ की है
गीतांजलि ज्वैलर्स के नीरव मोदी और मेहुल चोकसी द्वारा पंजाब नेशनल बैंक से करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी करने के बाद एक और बड़े बैंक घोटाले का पर्दाफाश हुआ है. इस बार घोटाले का मुख्य शिकार एसबीआई बना है. एसबीआई ने सीबीआई को भेजी गयी शिकायत में इस बात का जिक्र किया है कि कनिष्क ज्वैलर्स ने करीब 854 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है.
 
देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई ने कनिष्क गोल्ड प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ सीबीआई से जांच की मांग करते हुए कहा कि इस कंपनी ने कर्ज मामले में 842.15 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है. मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, हालांकि सीबीआई ने अभी तक एसबीआर्इ की शिकायत पर कनिष्क ज्वैलर्स के खिलाफ कोई एफआईआर दर्ज नहीं करायी है.

सीबीआई उन 14 सरकारी और निजी बैंकों में शामिल अहम बैंक हैं, जिसने इस कंपनी को 824 करोड़ रुपये का कर्ज दिया. एसबीआई की ओर से लिखे पत्र के अनुसार, कनिष्क गोल्ड ने 2007 से कर्ज लेना शुरू किया और बाद में उसने अपनी क्रेडिट की सीमा बढ़वा लिया.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *