Wednesday, December 1

पटना में इस कम्पनी के फ़्लैट ख़रीदारी पर लगाया गया रोक, कम्पनी का नाम, प्रोजेक्ट का नाम रेरा ने किया जारी

रियल इस्टेट रेगुलेटरी अथारिटी (रेरा) की सिंगल बेंच ने सोमवार को फैसला सुनाते हुए निबंधन आइजी को पत्र लिखकर दानापुर में बन रहे अनु आनंद कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के प्रोजेक्ट साईं इनक्लेव के फ्लैटों की खरीद-बिक्री पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने का आदेश जारी किया है।

दरअसल रेरा की जांच में अनु आनंद कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के प्रोजेक्ट साईं इनक्लेव में काफी खामियां पाई गई है। रेरा की रिपोर्ट के अनुसार, साईं इंक्लेव प्रोजेक्ट के लिए कंस्ट्रक्शन कंपनी ने मात्र 6,113 वर्ग मीटर उपलब्ध जमीन पर 73,653 वर्गमीटर बिल्डअप एरिया का नक्शा आर्किटेक्ट रमण कुमार से पास करा लिया। यह नक्शा वर्ष 2012 में ही पास हुआ जिसकी वैधता महज तीन वर्ष थी। रेरा के अनुसार, प्रमोटर ने पुन: मंजूर किया नक्शा पांच साल बाद भी जमा नहीं कराया। इतना ही नहीं प्रारंभिक चरण में सिर्फ तीन-चार ब्लाक ही बनाए जाने थे, जिसे बढ़ा कर गैरकानूनी तरीके से 14 ब्लाक कर दिया गया।

मालूम हो कि रेरा की ओर से पटना नगर निगम के विजिलेंस अफसर व विजिलेंस कमिश्नर को इस बाबत जानकारी इकट्ठा कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही प्रमोटर को बिल्डिंग प्लान का नक्शा फिर से स्वीकृत कराकर एक माह में पेश करने का निर्देश दिया है।इतना ही नहीं खगौल नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को पूरे मामले की जांच करने की जिम्मेदारी दी गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: