पटना: टला बड़ा रेल हादसा, बाल-बाल बची जनशताब्दी एक्सप्रेस

1 min


0

पटना-हावड़ा मुख्य रेल लाइन की अति महत्वपूर्ण 12023 अप हावड़ा-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस मंगलवार रात को बाल-बाल बच गई। भलूई हॉल्ट के पास असामाजिक तत्वों ने रेल लाइन पर कई बोल्डर (बड़े पत्थर) रख दिए थे। अधिकारियों के अनुसार 26 स्लीपरों तक पत्थर बिछाए गए थे। 

जमुई से लखीसराय के लिए खुली अप जनशताब्दी एक्सप्रेस इन बोल्डरों को तोड़ती हुई निकल गई। इस दौरान जोर की आवाज भी हुई। इसे महज संयोग ही कहा जा सकता है कि इस दौरान ट्रेन पटरी से नहीं उतरी। घटना के बाद यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गई बम विस्फोट की अफवाह फैल गई। ट्

रेन के चालक ने इसकी सूचना तुरंत कंट्रोल को दी। इस ट्रेन से थोड़ी देर पहले ही 63211 अप झाझा-पटना मेमो गुजरी थी। आशंका व्यक्त की जा रही है कि असामाजिक तत्वों ने जनशताब्दी को निशाने पर लेने के उद्देश्य से ऐसा किया।

घटना की सूचना पर पीडब्ल्यूआइ, झाझा एवं किऊल से अधिकारियों की टीम ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की। जांच में रेलवे ट्रैक पर ट्रेन के चक्के से टूटे-फूटे पत्थर के टुकड़े मिले।

रेल ट्रैक की स्थिति सही पाए जाने के बाद रात में 10 बजे ट्रेनों का परिचालन शुरू कराया गया। इससे पहले दो घंटे तक अप लाइन पर ट्रेनों का परिचालन बंद रहा।

[zombify_post]


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *