0

इलाहाबाद में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही छात्रा की प्रतापगढ़ इलाके के एक बाग में लाश मिली है। घटना प्रतापगढ़ जल शाखा की सिंचाई विभाग की कोठी के पास हुई है। बताया जा रहा है कि छात्रा को दो युवक पल्सर बाइक पर बैठाकर बाग में ले गए थे। छात्रा की वहां तबीयत बिगड़ने पर युवक उसे छोड़कर भाग निकले। बाग की ओर से गुजर रहे एक ग्रामीण ने अचेत युवती को देखा तो गुहार लगाकर मदद बुलाई। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और एम्बुलेंस से छात्रा को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया लेकिन, अस्पताल में चिकित्सकों ने छात्रा को मृत घोषित कर दिया।
 
 
 
रहस्य है मौत
मामले में महेशगंज थानाध्यक्ष एसओ डीडी सिंह ने बताया कि युवती की पहचान इलाके के बाबूपुर नारियावा निवासी रोडवेज के संविदाकर्मी दिनेश शुक्ला की बेटी ज्योति शुक्ला (22) के रूप में हुई है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट के बाद ही मौत कैसे हुई इसका पता चल सकेगा। ग्रामीणों से पूछताछ में पता चला है कि जब वह पहुंचे तो युवती की सांसें चल रही थीं और वह किसी लड़के का नाम ले रही थी। फिलहाल मामला पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हुआ है। पल्सर सवार दो युवकों के साथ युवती यहां आई हुई थी। मौत कैसे हुई ? इसकी जांच पड़ताल की जा रही है।
 

मौके पर मिली कोल्डड्रिंक और पानी की बोतल
महेश गंज के बाबूपुर गांव निवासी ज्योति इलाहाबाद में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही थी। सुबह मां से कुछ पैसे लेकर वह घर से इलाहाबाद के लिए निकली, लेकिन कुछ घंटे बाद वह महेशगंज थाना क्षेत्र के प्रतापगढ़ जल शाखा सिचाई विभाग की कोठी के पास अर्धमूर्छित अवस्था में मिली थी। बताया जा रहा है कि 2 पल्सर सवार युवकों के साथ वह बाग में पहुंची थी। उसके बाद उसके साथ क्या हुआ ? यह भी रहस्य बना हुआ है। घटनास्थल से पुलिस ने दो कोल्ड ड्रिंक की बोतल पानी की बोतल भी बरामद की हैं जिससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि सभी ने वहां पर कुछ समय व्यतीत किया था। फिलहाल दोनों युवक कौन थे और वहां क्यों गए थे और ज्योति की मौत कैसे हुई? यह रहस्य युवकों के पकड़े जाने के बाद ही खुल सकेगा। मामले में पुलिस ने परिजनों से ज्योति के दोस्तों के मोबाइल नंबर आदि हासिल कर लिए हैं और जांच का क्रम शुरू कर दिया है।

फेसबुक से हुई पहचान
घटना के बाद मौके पर पहुंचे लोगों ने ज्योति की फोटो Facebook पर पोस्ट कर दी, जिसके बाद धड़ाधड़ इस पोस्ट पर कमेंट आने लगे। इसी बीच किसी ने युवती की पहचान कर ली और उसके घर सूचना दी गई। आनन-फानन में रोते बिलखते हुए परिजन भी मौके पर पहुंचे और सुबह ही बेटी के घर से जाने की बात बताते रहे। आशंका व्यक्त की जा रही है कि संभवता युवती को कोल्ड ड्रिंक में जहर मिला कर दिया गया था जिससे उसकी मौत हो गई है। फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा।


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: