Tuesday, October 19

दोहा कतर जाने वाले हो जाएं सावधान, वरना हो सकते हैं इस जबरदस्त ठगी के शिकार

भारत में कई ऐसे लोग हैं जो विदेशों में जाकर पैसे कमाना चाहते हैं ताकि उनका परिवार एक अच्छी जिंदगी जी सके. लेकिन कुछ लोगों का यह सपना अधूरा ही रह जाता है, क्योंकि विदेश से जाने से पहले ही वो एक बड़ी ठगी का शिकार हो जाते हैं. बता दें कि ऐसा ही काम 70 लोगों के साथ 2 ट्रैवल एजैंटों किया है. दोनों फिलहाल फरार है. ट्रैवल एजैंटों ने इन लोगों से करीब 50 लाख रुपए की ठगी की.

दोनों पहले जालंधर के एक नामी ट्रैवल एजैंट के पास नौकरी करते थे, पर बाद में बिना लाइसैंस के ट्रैवल एजैंट का अपना आफिस लंबा पिंड चौक के पास खोल कर बैठ गए. जिन लोगों को उक्त एजैंटों ने विदेश भेजा, उन लोगों को दोहा कतर की कंपनी ने एक महीने में ही उनसे त्याग पत्र लिखवा कर पंजाब वापिस भेज दिया. जो लोग वापिस आए हैं, वे अब ट्रैवल एजैंटों के आफिस में धक्के खाने को मजबूर हो गए हैं. विदेश में उक्त 2 एजैंटों की ठगी का शिकार हुए 35 लोग वापिस घर आ गए हैं तथा बाकी के 35 सोमवार को दोहा कतर से वापिस आ रहे हैं. ठगी करने वाले एजैंंटों ने लंबा पिंड चौक के नजदीक अपना आफिस खोल रखा था, जो बिना लाइसैंस के था.

ठगी करने के बाद अब उनका आफिस भी बंद है. करीब 50 लाख से ज्यादा की ठगी करने वाले 2 एजैंट विदेशों में जाने वाले लोगों से सीधा तालमेल नहीं बनाते थे बल्कि बीच में बैठे सब-एजैंटों से तालमेल बनाकर सब-एजैंटों से पैसे लेते थे. अब विदेश से वापिस आए लोग सब-एजैंटों के आफिस में पैसे वापिस लेने के लिए धक्के खा रहे हैं, वहीं सब-एजैंट ठगी करने वालों को ढूंढने रहे हैं. ठगी करने वाले एजैंट में से एक एजैंट माडल हाऊस व दूसरा सूर्य एंक्लेव का बताया जा रहा है जो हिमाचल प्रदेश का है. जो लोग ठगी के शिकार हुए हैं वो जगह जगह मदद की गुहार लगा रहे हैं. जबकि दोनों फर्जी एजेंट उनके पैसे ठग कर मजे कर रहा है. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि दोनों विदेश भी फरार हो सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: