0

दुबई से भारत आने वाली एक विमान में एक ऐसी चीज समाने आई जिसके बाद लोगों के बीच हैरानी का आलम है। क्योंकि जबरदस्त सिक्यूरिटी होने के बावजूद भी यह बात सामने आई थी। बता दें कि सोमवार रात 10.50 बजे दिल्ली से आए जेट एयरवेज के विमान (9डब्ल्यू-793) के वॉशरूम से साढ़े तीन किलो सोने के 30 बिस्किट मिले हैं। समझा जा रहा है कि यह भी पहले सामने आए मामलों की तरह ही है जिसमें तस्कर ऐसा विमान चुनते जो विदेश से आने के बाद घरेलू सेवा में भी उड़ान भरता था। इस तरह छिपे हुए सोने पर कस्टम ड्यूटी बचा ली जाती।

यह विमान रात को इंदौर में ही रुकता है और अगली सुबह 6.10 बजे मुंबई रवाना होता है। जेट के सुरक्षा अधिकारी अभिजीत नायक ने रात में ही इसकी सूचना कस्टम विभाग को दी। कस्टम ने डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) को बताया। डीआरआई ने रात 2 बजे बिस्किट जब्त किए। विमान दुबई से दिल्ली होते हुए इंदौर आया। सोने की कीमत 1 करोड़ 13 लाख 79 हजार रुपए है।

इनाम पर खींचतान| अब इनाम के 22.75 लाख रु. के लिए कस्टम और डीआरआई में खींचतान शुरू हो गई है। डीआरआई के मुताबिक सोना उनके द्वारा पकड़ा गया है, जबकि कस्टम अधिकारी इसे उनकी सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई बता रहे हैं। शासन का नियम है कि अवैध सोने या कीमती सामान को पकड़वाने पर उसकी कीमत की 20% राशि पकड़वाने वाले को दी जाती है।
इनपुट:DBC


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: