0

अभी-अभी संयुक्त अरब अमीरात में बड़ी चेतावनी जारी की है जी हां मौसम के mijaj को देखते हुए,  संयुक्त अरब अमीरात ने अपने समस्त देशवासियों को और देश में रहने वाले प्रवासियों को इन खास बातों का ध्यान रखने को कहा गया है.
 
संयुक्त अरब अमीरात के मौसम विभाग ने कंफर्म किया की संयुक्त अरब अमीरात में पिछले 40 साल का रिकॉर्ड टूट सकते हैं जिसमें 40 साल के तापमान के रिकॉर्ड गर्मी के दिनों के टूट सकते हैं और जनता अपमान 40 और 41 पर नहीं 50 और 50 के पार होने की पूर्ण उम्मीद है.
 
 
केवल तापमान ही नहीं आता भी बहुत तेजी से बढ़ेगी और लोगों के अंदर में बेचैनी और चिपचिपा यह काफी भयानक रूप से प्रवाहित होगी.  खासकर से समय 12:00 बजे दोपहर से लेकर दोपहर के 3:00 बजे तक का समय है सबसे ज्यादा तापमान वाला होगा इसलिए संयुक्त अरब अमीरात में जारी किए अपने अलर्ट ने कहा कि यथासंभव इस वक्त बाहर ना निकले.
 
अपने परिवार को इस समय बाहर जाने की अनुमति ना दें अगर कोई जरूरी कार्य ना हो तो.
इस वक्त गर्मी के सारे इंतजाम रखें,  और गाड़ियों को धूप में बिल्कुल ना छोड़े खासकर तब जब गाड़ियों के अंदर ज्वलनशील रखी हुई हो.
किसी भी तरीके इमरजेंसी के दौरान नंबरों का प्रयोग करना बिल्कुल ना भूलें.
 
UAE  मौसम विभाग में बताया कि जो इलाके काफी खुला हुआ है उन इलाकों में काफी तेज हवाएं भी चल सकती हैं लोगों को सावधान रहने की जरूरत है.
 
यूएई में कार्य अधीन कंपनियों को भी यह नोटिस जारी किया है कि वह अपने कामगारों का इस माहौल में पूरा ख्याल रखें और किसी भी तरीके की कैजुअल्टी ना आने दे.
 
 हम उम्मीद करते हैं कि आप यूएई के मौसम  के हालात के ऊपर अपनी पूरी तैयारियों के साथ बाहर निकलेंगे.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: