बड़ा: कामगारों से भरा बस दुर्घटनाग्रस्त, कई मौआत, और घायलों के लिए अलर्ट

1 min


0

दुबई: दुबई में एक बड़ा हादसा हो गया है. जिसमें यात्री के मारे जाने की बात भी कही जा रही है. जबकि कुछ लोग घायल भी हो गए हैं. दुबई पुलिस के अनुसार यह भयानक यातायात दुर्घटना रविवार को सुबह सुबह पाम जुमेराह पर वाहन चालक के वाहन पर नियंत्रण खो देने के वजह से हुई.
 
 
बताया जा रहा कि ड्राइवर तय क्षमता से काफी अधिक मात्रा में सामानों को अपने वाहन पर लोड कर ले जा रहा था. जिसके वजह से वो अपने वाहन पर नियंत्रण नहीं रख सका. घटना के बाद मृतक की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. तो वहीं घायलों को तुरंत इलाज के लिए रशीद अस्पताल ले जाया गया.
 

 
संयुक्त अरब अमीरात में किए गए एक हालिया सर्वेक्षण से पता चला है कि 40 प्रतिशत मोटर चालकों ने महसूस किया कि उसके लिए सड़कें असुरक्षित हैं और 2017 की तुलना में अधिक खतरनाक हो गईं, जबकि लगभग 60 प्रतिशत ने कहा कि वे लेन-संरक्षण में वृद्धि देखते हैं.
 
 
पुलिस के मुताबिक, दुबई में सड़क पर दुर्घटना में मृत्यु का मुख्य कारण स्वेरिंग ऑफ़ लेन हैं. सड़क सुरक्षा संयुक्त अरब अमीरात द्वारा किए गए सर्वेक्षण में 57 प्रतिशत मोटर चालकों ने कहा कि उन्होंने पिछले मार्च के बाद से वृद्धि देखी है, जबकि 59 प्रतिशत सहमत हैं कि tailgating के मामलों में वृद्धि हुई है, जो पिछले छः महीने में 51 प्रतिशत की वृद्धि के बराबर है.

सड़क सुरक्षा संयुक्त अरब अमीरात के प्रबंध निदेशक थॉमस एडेलमैन ने कहा, “ऐसा लगता है कि संयुक्त अरब अमीरात के मोटर चालकों को सुरक्षित ड्राइविंग के बारे में शिक्षित करने के मामले में हम पेडल से पैर नहीं ले सकते हैं. एक तरफ हम बेहतर यातायात बुनियादी ढांचे का आनंद लेते हैं जो अधिक ड्राइविंग आनंद लेता है, लेकिन दूसरी तरफ संयुक्त अरब अमीरात के मोटर चालकों को अपने बढ़ते दुर्व्यवहार का एहसास होना चाहिए और हमें अपने ड्राइविंग शिष्टाचार में सुधार करना चाहिए.”
 


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *