Wednesday, October 27

दुबई में नौकरी के नाम पर 3 लाख की ठगी, गलत वीजा पर भेजा UAE

दुबई में नौकरी लगवाने का झांसा देकर मेरठ निवासी एक युवक से जालसाजों ने 3 लाख रुपये ठग लिए। ठगों ने युवक को टूरिस्ट वीजा पर दुबई भेज दिया। वहां काम न मिलने के बाद युवक भटकता रहा। किसी तरह उसने फोन कर परिवार वालों को इसकी जानकारी दी। इसके बाद पीड़ित के परिवार वालों ने गुरुवार को एसपी से शिकायत की और मदद की गुहार लगाई। एसपी ने जल्द ही आरोपी की गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं।

जिला मेरठ के थाना टीपीनगर क्षेत्र की रेलवे कालोनी निवासी मुन्नी देवी ने बताया कि उनका बेटा नागेंद्र मेरठ में सरकारी नौकरी के लिए कोचिंग ले रहा था। इस दौरान उसकी मुलाकात हापुड़ कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला अर्जुन नगर निवासी एक व्यक्ति से हुई। कुछ दिन पहले उसने नागेंद्र से विदेश में नौकरी लगवाने का झांसा देकर तीन लाख रुपये मांगे। पैसे मिलने के बाद आरोपित ने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर टूरिस्ट वीजा तैयार करके नागेंद्र को दुबई भेज दिया। करीब 1 सप्ताह पहले नागेंद्र ने मां को फोन कर बताया कि वह काफी समय से यहां भटक रहा है।

जहां जॉब के लिए भेजा गया था, वहां ऐसा कुछ नहीं था। इसके बाद पीड़ित युवक की मां आरोपित के घर पहुंची और बेटे के बारे में पूछा। आरोप है कि उसने उनसे मारपीट की और घर से भगा दिया। गुरुवार को पीड़िता कोतवाली पहुंची और आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने व बेटे को वापस लाने की गुहार लगाई। आरोप है कि पुलिस ने उन्हें थाने से टरका दिया। इसके बाद वह एसपी संकल्प शर्मा से मिलीं।
इनपुट: एनबीटी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: