दुबई में आदमी ने ऑफिस जाने के लिए लगा दिया कारों और बसों के ऊपर से छलांग, वीडियो वायरल

1 min


0

दुबई में एक आदमी का शहर में स्टंट प्रदर्शन करने वाला वीडियो काफी वायरल हो रहा है. वीडियो में यह देखा जा रहा है कि वह आदमी अपने ऑफिस पहुंचने के लिए दुबई के कैब्स, कार और बसों के ऊपर से छलांग लगा रहा है. आदमी अल Ghubaiba स्टेशन पर दमैक प्रॉपर्टीज (पूर्व में दुबई मरीना) मेट्रो स्टेशन और अलइट्स से अपनी स्टंट शुरू करता है, जहां वह टैक्सी और बसों के ऊपर से कूदता है.

दुबई की सड़क और परिवहन प्राधिकरण (आरटीए) ने इस पार्कौर फुटेज का उपयोग करके शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम, दुबई के क्राउन प्रिंस की फिटनेस चुनौती स्वीकार की. सोशल मीडिया पर आरटीए द्वारा साझा किया गया यह वीडियो, पार्कर स्टंट प्रदर्शन करने वाला एक आदमी को दिखाता है. यह कैप्शन ‘आरटीए दुबई फिटनेस चैलेंज 2018 स्वीकार करता है’ के साथ मिलकर है.

[youtube https://www.youtube.com/watch?v=7ZLSM4nCK2M&w=771&h=635]

पार्कौर एक अनुशासन है जिसमें एक जटिल वातावरण के माध्यम से सबसे तेज़ और सबसे प्रभावी तरीके से आगे निकलना संभव है. इसे किसी भी सहायक उपकरण की आवश्यकता नहीं है. इसमें दौड़ना, स्विंग करना, वॉल्टिंग, कूदना, रोलिंग और क्रॉलिंग शामिल है. आम तौर पर शहरी रिक्त स्थान में अभ्यास किया जाता है, पार्कौर आसपास के इलाकों को देखने और क्षेत्र के चारों ओर लेने के लिए संभावित मार्ग खोजने के बारे में है. अनुशासन फ्रांसीसी अभिनेता और स्टंटमैन डेविड बेले द्वारा बनाया गया था. इसके चिकित्सकों को ट्रेसर्स कहा जाता है, एक फ्रांसीसी शब्द जिसका अर्थ है ‘जल्दी करना’.

आरटीए वीडियो पर क्लिप में, ट्रेसूर अपने कार्यालय में जाने के लिए सार्वजनिक परिवहन लेने का विकल्प छोड़कर अपने कदमों से पार्कौर स्टंट करता है.

सबसे पहले, वह दुबई मेट्रो के एस्केलेटर को बिना किसी सहायता के चढ़ता है. वह वॉकेलेटर लेने के बजाय फुटब्रिज के माध्यम से भी स्लाइड करता है और क्रॉल करता है, जो उसे धीमा कर सकता है. बाद में आदमी मेट्रो के अल घुबाइबा में जाता है जहां वह टैक्सी, बसों और यहां तक ​​कि एक नोल टिकट मशीन की छतों पर कूदता है!

दुबई फिटनेस चैलेंज – दुबई क्राउन प्रिंस द्वारा फ्लैगशिप फिटनेस पहल पिछले साल लॉन्च की गई – इसका उद्देश्य दुबई को दुनिया का सबसे सक्रिय शहर बनाना है. यह 26 अक्टूबर को शुरू होता है और 24 नवंबर तक जारी रहता है. उद्घाटन चुनौती ने दुबई भर में 786,000 प्रतिभागियों को फिटनेस प्रतिज्ञा पर ध्यान दिया.

दुबई फिटनेस ऐप का नवीनतम संस्करण अब आधिकारिक तौर पर भागीदारी को पंजीकृत करने के लिए उपलब्ध है, इसमें त्वरित और आसान ट्रैकिंग, घटनाओं या कक्षाओं की खोज और बुकिंग के साथ-साथ सामाजिक रूप से साझा करके दूसरों को प्रोत्साहित करने के लिए कई नई सुविधाएं भी हैं.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *